लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बेकसूर युवको को झूठे मुकदमे में फसाने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुकदमा लिखने से पहले उसकी जाॅच कर ली जाये तथा किसी भी कीमत पर बेकसूर एवं निर्दोष युवकों को न फसाये जो अपराधी हो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये। 

श्री यादव आज समाजवादी पार्टी मुख्यालय, लखनऊ के प्रांगण में प्रदेश के विभिन्न जनपदों एवं दूर-दराज इलाकों से आयी भारी संख्या में जनता की शिकायतो को सुन रहे थे। उन्होंने अधिकारियो को फोन पर निर्देश दिये कि जनता की शिकायतों को तत्काल संज्ञान में ले तथा जो भी शिकायत से सम्बन्धित अधिकारी  हो उसे तत्काल निस्तारण के निर्देश दे। यदि अधिकारी विलम्ब करे या टाले तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर जनता के उत्पीड़न की शिकायत को बर्दाश्त नही किया जायेगा।

 लोक निर्माण मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहितकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक जनता को देने की कोशिश करें। जनता की शिकायतों को प्रत्येेक दिन कार्यालय में बैठकर सुनंे तथा एक निश्चित समय के अन्दर उसका समाधान करनें का प्रयास करें।