नई दिल्ली: शेन वॉर्न ने एक बेहतरीन भारतीय क्रिकेट टीम तैयार की है। इस टीम में उन्होंने उन खिलाड़ियों को जगह दी है, जिनके खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिला। इस टीम का कप्तान उन्होंने सौरव गांगुली को चुना है, वहीं ओपनर के तौर पर वीरेंद्र सहवाग और नवजोत सिंह सिद्धू को जगह दी है।

जबकि मिडिल ऑर्डर में गांगुली के अलावा राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, मो. अजहरुद्दीन, कपिल देव और एमएस धोनी को जगह दी है। टीम का विकेटकीपर उन्होंने एमएस धोनी को ही रखा है। उनके गेंदबाजों की लिस्ट में अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, जवागल श्रीनाथ ने जगह बनाई है। वीवीएस लक्ष्मण टीम के 12वें खिलाड़ी बनाए गए हैं।

शेन वॉर्न की टीम इंडिया इस प्रकार है :

वीरेंद्र सहवाग, एनएस सिद्धू, आर द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली (कप्तान), मो. अजहरुद्दीन, कपिल देव, एमएस धोनी (इनके खिलाफ वॉर्न सिर्फ IPL में खेले हैं), अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, जे श्रीनाथ और वीवीएस लक्ष्मण (12वें खिलाड़ी)।

शेन वॉर्न ने लिखा है कि उनके लिए ये टीम चुनना बेहद मुश्किल था, क्योंकि दिलीप वेंगसारकर, संजय मांजरेकर, रवि शास्त्री, मनोज प्रभाकर और जहीरखान जैसे कई दिग्गजों को उन्हें नजरअंदाज करना पड़ा। क्योंकि जब वॉर्न खेलने आए, तो ये दिग्गज अपने करियर के ढलान पर थे।

उन्होंने यह भी लिखा है कि नंबर 6 पर मो. अजहरुद्दीन और वीवीएस लक्ष्मण के बीच एक खिलाड़ी को चुनना सबसे ज्यादा मुश्किल काम था।