नई दिल्ली। लोकसभा में आज एक खुशनुमा मंजर देखने को मिला जब प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगा रहे आप सदस्य भगवंत सिंह मान को कुछ बेचैनी सी महसूस हुई तो नरेन्द्र मोदी ने उन्हें अपना पानी का गिलास थमा दिया।

मान ने पानी पीने के बाद प्रधानमंत्री के इस भाव का मुस्कुरा कर आभार जताया और सदन में मौजूद सदस्यों ने मेजें थपथपाकर इसका स्वागत किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित विपक्षी सदस्य भी इस बात पर मुस्कुराते देखे गए।

आप सदस्य मान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय में सोमवार को सीबीआई द्वारा की गयी छापेमारी का विरोध करते हुए कांग्रेस तथा तृणमूल सदस्यों के साथ आसन के समक्ष आकर नारेबाजी कर रहे थे।

मान कुछ परचे लिए हुए थे और ‘‘प्रधानमंत्री होश में आओ’’ के नारे लगा रहे थे।वह आसन के समक्ष सत्ता पक्ष की ओर प्रधानमंत्री मोदी से कुछ ही कदम दूर खड़े थे।

इसी बीच नारे लगाते लगाते भगवंत मान को बेचैनी सी महसूस हुई तो उनकी नजरें आसपास पानी ढूंढने लगीं। पहले उन्होंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर देखा और इसी बीच धीर गंभीर मुद्रा में बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी मेज की दराज से पानी का गिलास उठाकर भगवंत मान की ओर बढ़ा दिया।

भगवंत मान ने उनके हाथ से गिलास लिया और पानी पी लिया। इसके बाद मान ने खाली गिलास प्रधानमंत्री की मेज पर रख दिया जिसे प्रधानमंत्री ने ढक्कन से ढक दिया। सदन का एक कर्मचारी खाली गिलास लेकर चला गया और उसके स्थान पर पानी से भरा नया गिलास रख दिया।