कयामत तक साबित नहीं कर सकते मुझे मुंबई हमलों का दोषी 

इस्लामाबाद । मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा का चीफ हाफिज मोहम्मद सईद ने मुंबई हमले को लेकर भारत को खुली चुनौती दी है।

हाफिज ने कहा कि भारत कयामत तक भी मुंबई हमले में उसकी भूमिका को साबित नहीं कर पाएगा। उसने चुनौती भरे लहजे में कहा कि सात सालों में भारत मुंबई हमलों को साबित नहीं कर सका है और कयामत तक नहीं कर सकेगा।

हाफिज ने भारत को ललकराने वाला एक विडियो ट्विटर पर साझा किया है। विडियो में हाफिज कुछ लोगों को संबोधित कर रहा है। हाफिज को विडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि इन्होंने तो कुछ नहीं कहा, सुषमा को जवाब मैं देता हूं, ओ सुन, तुम बंबई अटैक को सात साल हो गए साबित नहीं कर सके, कयामत तक इंशा अल्लाह साबित नहीं कर सकते। हाफिज ने दूसरा ट्वीट भी किया। इस ट्वीट में उसने कहा कि भारत मुंबई हमले का सबूत देने में नाकाम रहा है, वहीं दूसरी ओर मोदी ने खुद ही 1971 को सबसे खतरनाक आतंकवाद के बारे में कबूल किया है।

गौरतलब है कि 1971 के आतंकवाद से हाफिज का मतलब बांग्लादेश को लेकर भारत-पाकिस्तान के युद्ध से है। दरअसल, हाफिज के इस बयान के पीछे उसकी बौखलाहट है जो भारत-पाकिस्तान के बीच नए सिरे से शुरू हुई बातचीत से पैदा हुई है। रूस के ऊफा में भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू होने से पाकिस्तान में कट्टरपंथी तबका परेशान है।