नई दिल्ली। सीबीआई डायरेक्टर अनिल सिन्हा का कहना है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को भारत लाने की कोशिशें चल रही हैं और इसमें कामयाबी मिलेगी। उन्होंने कहाकि दाऊद को वापस लाने की कोशिशें चल रही हैं और सरकार की सभी एजेंसियां इस दिशा में काम कर रही हैं। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम के दौरान सिन्हा ने कहाकि एजेंसी अपने काम से किसी तरह का समझौता नहीं कर रही है।

उन्होंने कहाकि मैं दाऊद इब्राहिम को वापस लाने पर कोई समय सीमा नहीं दे सकता लेकिन किसी को भी शक नहीं होना चाहिए, छोटा राजन के मामले में हमें कई अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों से सहयोग मिला। छोटा राजन ने सरेंडर नहीं किया था बल्कि उसे पकड़ा गया था। यह छह माह का अभियान था जिस दौरान राजन का पता लगाया गया और कानून का सामना करने के लिए उसे देश में लाया गया।

उन्होंने कहा कि यदि अन्य देशों से ऐसा ही सहयोग मिला तो दाऊद को वापस लाने का प्रयास भी सफल होगा। वैसे उन्होंने यह कहते हुए कोई भी ब्योरा देने से इनकार कर दिया कि अभियान के ब्योरे का खुलासा करने से यह कोशिश औंधे मुंह गिर सकती है। सीबीआई के कामकाज में सरकार के दखल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहाकि इस तरह की भ्रांतियां फैलाई जाती है। सीबीआई बिना सबूत के किसी पर कार्रवाई नहीं करती

हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह के घर पर बेटी की शादी के दिन छापा मारने पर उन्होंने कहाकि हम जासूसी नहीं करते। हमें नहीं पता था कि उस दिन उनकी बेटी की शादी है। सबूत या फिर मामले में कोई नया तथ्य मिलने के बाद हम उस पर तुरंत कार्रवाई करते हैं।