930 शहरों.में 2,000 से अधिक रक्तदान शिविरों का आयोजन, 200 से अधिक कंपनियों ने की सहभागिता

मुंबई:  एचडीएफसी बैंक के देशव्यापी रक्तदान अभियान मैं 930 शहरों और कस्बों में 2,000 से अधिक केंद्रों में बड़ी संख्या में लोगों ने रक्तदान रक्तदान किया। इस अभियान में तकनीकी सहायता देने के लिए बैंक ने प्रमुख अस्पतालों और ब्लड बैंकों के साथ समन्वय किया था। 

जीवन के हर क्षेत्र के लोगों ने आगे आकर इस अभियान में रक्तदान कियाए जिनमें बैंक कर्मचारीए ग्राहक, कंपनियों के अधिकारी और कॉलेजों के छात्र शामिल थे। एचडीएफसी बैंक के शीर्ष प्रबंधन में से कई लोग आज सबसे पहले रक्तदान करने वालों में शामिल रहे। 

इस साल एचडीएफसी बैंक ने कंपनियों से भी संपर्क किया और उनके परिसरों में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया। इस पहल में 200 से अधिक कंपनियों ने सहभागिता कीए जिनमें भारतीय उद्योग जगत के कुछ सबसे बड़े नाम भी शामिल हैं। पिछले तीन वर्षों में देश के युवाओं से मिली बेहद उत्साहजनक प्रतिक्रिया से उत्साहित हो कर एचडीएफसी बैंक ने इस साल सहभागी कॉलेजों की संख्या बढ़ा कर 750 से अधिक कर दी। एचडीएफसी बैंक के रक्तदान अभियान में हिस्सा लेने वाले कॉलेज छात्रों की संख्या 2012 के 20,507 से बढ़ कर 2013 में 41,304 और 2014 में 67,871 हो गयी थी।

एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड.ऑपरेशंसए भावेश जवेरी ने कहा ‘सामाजिक रूप से जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में हम रक्त की माँग और आपूर्ति के बीच के अंतर को कम करना चाहते हैं। यह जीवन.रक्षा करने वाला ऐसा संसाधन है जिसका कोई विकल्प नहीं है’।