वाशिंगटन: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को मुस्लिमों के समर्थन में आगे आते हुए कहा कि वह दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय का समर्थन करते हैं। पेरिस हमले के बाद दुनिया भर में मुसलमानों के खिलाफ बढ़ती नफरत से जुकरबर्ग चिंतित नजर आए। जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक स्टेटस में इस पर चिंता जाहिर करते हुए मुस्लिम समुदाय के लिए अपना समर्थन जताया है।

जुकरबर्ग ने अपने स्टेटस में लिखा, ‘अपने समाज के साथ-साथ दुनिया भर के मुसलमानों के लिए मैं अपना समर्थन जताना चाहता हूं। पेरिस हमले के बाद मुसलमानों में जिस तरह दूसरे समाज से प्रतिक्रिया और नफरत का डर पनप रहा है, उसकी मैं कल्पना भर कर सकता हूं। ‘जकरबर्ग आगे लिखते हैं, एक यहूदी के तौर पर परिवार ने मुझे किसी भी समुदाय पर हो रहे हमलों के खिलाफ खड़ा होना सिखाया है। ऐसे हमले भले ही आज आपके खिलाफ नहीं हैं, लेकिन आने वाले वक्त में किसी की भी आजादी पर होने वाले ये हमले हर किसी को नुकसान पहुंचाएंगे।

उन्होंने आगे लिखा कि फेसबुक के मुखिया के तौर पर मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपका हमेशा मेरे मंच पर स्वागत है। मैं आपके हक के लिए लड़ूंगा और आपके लिए एक सुरक्षित और शांति का माहौल बनाऊंगा। हमें उम्मीद नहीं खोनी चाहिए। जब तक हम साथ खड़े हैं और एक दूसरे में अच्छाई देख रहे हैं। हम एक अच्छी दुनिया बना सकते हैं। आपको बता दें जुकरबर्ग से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी अमेरिका में किसी भी तरह के गलत व्यवहार से इनकार किया।

गौर हो कि राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में ओबामा ने बीते दिनों कहा था कि आतंकवाद से पीड़ितों की बड़ी संख्या विश्व के मुसलमानों की ही है। यदि हमें आतंकवाद को हराने में सफलता हासिल करनी है तो हमें मुस्लिम समुदायों को शक और घृणा की दृष्टि से देखकर अपने से दूर करने के बजाए उन्हें हमारे कुछ सबसे मजबूत सहयोगियों में शामिल करना होगा।