रामपुर: कैबिनेट मंत्री आजम खां ने बयानबाजी को लेकर गर्माए माहौल पर कहा है कि हमने कभी हिंदू-मुस्लिम टकराव की राजनीति नहीं की। हमेशा सियासत में हिंदू समाज को साथ लेकर चले। 

कैबिनेट मंत्री ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में हिंदू कार्यकर्ताओं के साथ हुई मीटिंग में कहा कि समाज में कभी हिंदू और मुसलमान की खाई नहीं बनाना चाहिए। यदि कोई मुसलमान हिंदू धर्म के बारे में आपत्तिजनक बयान दे तो मुस्लिम समाज को ही आगे आकर विरोध करना चाहिए। अगर कोई हिंदू समाज का नेता मुस्लिम समाज के बारे में आपत्तिजनक बयान दे तब हिंदू समाज को विरोध जताना चाहिए। तभी समाज में एकता कायम रहेगी और नफरत फैलाने वालों का मंसूबा पूरा नहीं हो सकेगा। 

आजम खां ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि एक बेहूदा इंसान की बजह से माहौल खराब हो रहा है, जिसकी हिंदू समाज को निंदा करना चाहिए। जौहर यूनिवर्सिटी में अधिकतर पैसा हिंदू समाज के लोगों का लगा है। हिंदू समाज के अधिकतर लोग हमसे मोहब्बत भी करते हैं और जो मोहब्बत नहीं करते उनकी संख्या बहुत कम है। उसकी वजह भी सियासत है। 

उन्होंने कहा कि हम पीपल का भी सम्मान करते हैं, जिससे कई लाभ हैं। उससे ऑक्सीजन भी मिलती है। तुलसी का भी सम्मान करते हैं, जिसके पौधे हमारे यहां भी लगे हैं। इस दौरान कई हिंदू समाज के नेताओं ने समाज में नफरत फैलाने और धर्म पर टिप्पणी करने वालों की निंदा भी की।