बैतूल मुक़द्दस  की स्वतंत्रता के लिए बेरूत में आलमी सम्मेलन का आयोजन

बैरूत:  यहूदियों  की शरपसन्दाना कारवाइयों पर नकेल डालने व बैतूल मुक़द्दस के खिलाफ यहूदी  कारिस्तानियों को रोकने के लिए लेबनान की राजधानी बेरूत में आयोजित विश्व सम्मेलन में मुस्लिम स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के महासचिव इंजीनियर शुजाअत अली क़ादरी ने आज कहा कि फिलिस्तीन में जारी आंदोलन इंतिफ़ादा अपने लक्ष्य को प्राप्त करने तक जारी रहेगा।

 शुजाअत अली कादरी ने कहा कि फिलिस्तीनी राष्ट्र के लोग  इस समय एक जोरदार राज्य के क्रूर कब्जे को हटाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। राष्ट्र ने हाल आंदोलन से यह साबित किया है कि फिलीस्तीनी अपना खून देते हुए अपनी जान भेंट प्रदान कर सकते हैंए लेकिन यहूदी राज्य के साथ सहअस्तित्व को स्वीकार नहीं करतेए यहूदी कालोनियों के स्थान को किसी कीमत पर स्वीकार नहीं करेंगे। इंजीनियर शुजाअत अली क़ादरी ने दुनिया के सभी मुसलमानों से पुरजोर अपील की है कि वह आंदोलन इंतिफ़ादा का समर्थन करें।

इंजीनियर शुजाअत अली कादरी ने कहा कि आंदोलन इंतिफ़ादा  के तीन मुख्य लक्ष्य हैं। इंतिफ़ादा का पहला उद्देश्य यहूदी बदमाशों कार्यों को नकेल डालना है। दूसरा उद्देश्य मस्जिद अक्सा के खिलाफ यहूदी कारिस्तानियों को  रोकना हैण्आंदोलन का तीसरा उद्देश्य और लक्ष्य फिलिस्तीन में इजरायल के अवैध वर्चस्व को खत्म करना है ण्

गौरतलब है कि फिलीस्तीन के साथ एकजुटता में लेबनान की राजधानी बेरूत में वैश्विक सम्मेलन का आयोजन हो रहा है जिसमें 60 देशों से 250 प्रतिनिधियों भाग ले रहे हैंए भारत से इंजीनियर शुजाअत अली क़ादरी ने इस सम्मेलन में प्रतिनिधि के रूप में भाग ले रहे हैं। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि फिलिस्तीनी शरणार्थी  को जल्द से जल्द वापस फिलिस्तीन में बसाया  जाए और मस्जिद  में पूर्ण मुसलमानों का अधिकार दिया जाए।