कुड्डालोर (तमिलनाडु): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नेशनल हेराल्ड मामले में सत्तारूढ़ भाजपा ‘राजनीतिक बदले की भावना’ से काम कर रही है और कहा कि वह इससे डरने वाले नहीं हैं और केंद्र की राजग सरकार पर दबाव बनाने के लिए सवाल पूछते रहेंगे। इससे पहले सोनिया गांधी ने अपनी सास और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का हवाला देते हुए कहा कि वह किसी से नहीं डरती हैं।

बाढ़ प्रभावित लोगों में राहत सामग्री बांटने आए राहुल ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं इसमें पूरी तरह राजनीतिक बदले की भावना देखता हूं। इसी तरीके से केंद्र सरकार काम करती है और इसी तरीके से वह सोचती है।’ राहुल ने कहा कि केंद्र की सरकार ने सोचा कि इस तरह ‘बदले की राजनीति’’ कर वह उन्हें सवाल पूछने से रोकेगी लेकिन ‘ऐसा नहीं होने जा रहा है।’ अमेठी के सांसद ने कहा, ‘मैं बिल्कुल उसी तरह के सवाल पूछना जारी रखूंगा जैसा पूछता रहा हूं। मैं सरकार पर दबाव बनाने जा रहा हूं और मैं अपना काम करना जारी रखूंगा।’’ पहले तो राहुल ने कहा कि वह दिल्ली लौटने पर इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देंगे जहां संसद का सत्र चल रहा है। बहरहाल संवाददाताओं द्वारा बार-बार पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इसमें ‘राजनीतिक बदले की भावना’ है।

नेशनल हेराल्ड मामले में अपने खिलाफ जारी समन को रद्द करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय ने राहुल और सोनिया की याचिका को कल खारिज कर दिया था। दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें आज निर्देश दिया कि वे 19 दिसम्बर को व्यक्तिगत रूप से पेश हों।