नई दिल्ली। सहारा ग्रुप के चीफ सुब्रत रॉय से तिहाड़ जेल में सुविधाओं का उपयोग करने के लिए 1.23 करोड़ रुपए चुकाए हैं। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। सुब्रत रॉय ने तिहाड़ जेल में एक साल तक अपना मिनी ऑफिस चलाया था। इस दौरान उन्होंने एसी, वाई-फाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, लैपटॉप, डेस्कटॉप और स्टेनोग्राफर जैसी सुविधाओं का उपयोग किया था। हालांकि अभी भी रॉय को करीब साढ़े सात लाख रुपए चुकाने हैं।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 2012 में सहारा ग्रुप को निवेशकों के 24 हजार करोड़ रुपए लौटाने को कहा था। कोर्ट ने कहा था कि सुब्रत रॉय दस हजार करोड़ रुपए देकर जमानत ले लें। इनमें से पांच हजार करोड़ रुपए उन्हें कैश और बाकी बैंक की गारंटी रखनी होगी। हालांकि सुब्रत रॉय ये राशी नहीं लौटा पाए। इसी वजह से उन्हें जेल में रखा गया। इस पर उन्होंने अपनी संपत्ति बेचने के लिए तिहाड़ जेल में कुछ सुविधाएं मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मान लिया था।� इसके बाद सुब्रत रॉय के लिए जेल में ही मिनी ऑफिस खोला गया था। हालांकि ये सुविधा 12 नवंबर को खत्म हो गई। इसके बाद उन्हें नार्मल सेल में भेजकर स्पेशल सर्विस को खत्म कर दिया गया।

इस दौरान सुब्रत रॉय पहली बार बीते अगस्त में 10 दिनों के लिए स्पेशल यूनिट में शिफ्ट हुए थे। रॉय को एसी रूम दिया गया। इस दौरान रॉय ने न्यूयॉर्क और लंदन के दो बड़े होटलों को बेचने के लिए इसी रूम में बैठकर डील की। इन 10 दिनों में कोर्ट ने उन्हें वाई-फाई और वीडियो कॉन्फ्रेंस जैसे सुविधाओं के इस्तेमाल की इजाजत दी थी। रॉय को कंपनी के अफसरों और अपने बेटों से मुलाकात करने की इजाजत मिली। उन्हें एक स्टेनोग्राफर और कुछ असिस्टेंट भी रखने दिए गए, जो सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक रॉय की मदद करते थे।