लखनऊ। यूपी में 2017 में होने वाले चुनावों को लेकर प्रदेश में भाजपा की बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है। भाजपा सांसद वरुण गांधी की अमित शाह से इस बाबत मुलाकात हुई है। अमित शाह के घर पर हुई यह मुलाकात आधे घंटे तक चली। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में मिली हार के बाद बीजेपी यूपी में सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट कर सकती है। दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और वरुण गांधी की मुलाकात ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

पिछले दिनों यूपी के सांसदों की तीन दिन की बैठक भी दिल्ली में हुई थी। गौरतलब है कि बिहार में बीजेपी की हार के बाद पार्टी एक वजह यह भी मान रही है कि चुनाव में मुख्यमंत्री पद के दावेदार को घोषित किया जाना और उसके द्वारा प्रचार प्रसार किया जाना जरूरी था। इसी गलती से सीख लेते हुए भाजपा यूपी में मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करना चाहती है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी का मानना है कि इस बार विधानसभा चुनावो में मुख्या मुकाबला बीएसपी से है लेकिन बीएसपी और बीजेपी के बीच बहुत बड़ा फासला नहीं है।

अब बड़ा सवाल ये है कि क्या वरुण गांधी उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री का चेहरा हो सकते हैं? हालांकि पार्टी सूत्र इस बात से अभी साफ़ इंकार करते हैं साथ ही यह भी बताते हैं की वरुण और अमित शाह की मुलाकात में ऐसे किसी मसले पर चर्चा भी नहीं हुई।