मुंबई : नागपुर में स्पिनरों की मददगार पिच की आलोचना पर रवि शास्त्री के तंज का जवाब देते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि 103 टेस्ट मैच खेलने के बाद क्रिकेट की बेहतरी के लिये बोलने का उन्हें हक है।

भारत ने नागपुर टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में रिकॉर्ड 79 रन पर आउट करके ढाई दिन के भीतर जीत दर्ज की थी। मैच के दूसरे दिन 20 विकेट गिरे थे जिससे पिच की काफी आलोचना हुई ।

हेडन और ग्लेन मैक्सवेल द्वारा पिच की आलोचना के बाद भारतीय टीम के निदेशक रवि शास्त्री ने कहा था, उन्हें ऑस्ट्रेलिया में बैठकर अपनी पिचों के बारे में बात करने दें। उन्हें बता दिया जाये कि भारतीय पिचों पर अपना समय बर्बाद ना करें। यहां आकर खेलें।

हेडन ने इस पर कहा, 103 टेस्ट मैच खेलने के बाद मुझे क्रिकेट की भलाई के लिये बोलने का हक है। रवि शास्त्री ने कहा कि अपने घर जाकर अपनी पिचों के बारे में चिंता करो। इस तरह के कई अद्भुत बयान सुनने को मिले हैं।

उन्होंने कहा कि पिच पर टिप्पणी उन्होंने खेल के लिये अपने प्यार की वजह से की थी। उन्होंने कहा, गैर भारतीय यदि भारत की पिचों पर बोलेगा तो 80 फीसदी यही कहेंगे कि अपने देश के बारे में सोचो। लेकिन 20 प्रतिशत लोग जो खेल को समझते हैं और उससे प्यार करते हैं, समझेंगे कि मैंने खेल से प्यार की वजह से यह टिप्पणी की थी।