नई दिल्ली: नागपुर की क्रिकेट पिच के खराब बर्ताव पर आईसीसी से फटकार मिली है , आईसीसी मैच रेफरी ज्योफ क्रो ने नागपुर पिच को ‘पुअर’ यानी ‘खराब’ बताते हुए लिखा है पिच खेलने लायक नहीं थी। नागपुर टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के तमाम 20 विकेट भारत के स्पिन गेंदबाजों ने ही चटकाए थे। पूरे मैच में 33 विकेट स्पिन गेंदबाजों के नाम रहे।

इस फटकार का मतलब यह है कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर आखिरी टेस्ट मैच के लिए पिच कैसी होगी इस पर सबकी नजरें हैं। कोटला की पिच वैसे ही अपने खराब बर्ताव के लिए बदनाम है।

भला 2009 में भारत-श्रीलंका के बीच हुए वनडे मैच को कौन भूल सकता है। उस मैच में पिच खिलाड़ियों के लिए इतनी खराब थी कि वनडे मैच को बीच में रोक देना पड़ा था। काफी मशक्कत करने के बाद ही दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो पाई।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या यहां मैच पांच दिन चल पाएगा। यदि यहां भी पिच नागुपर या मोहाली जैसी ही रही, तो ICC की ओर से बोर्ड को कड़ी चेतावनी मिल सकती है, लेकिन राहत की बात ये है कि ICC के चेयरमैन, बीसीसीआई के अध्यक्ष शशांक मनोहर ही हैं। इतना ही नहीं जिस नागपुर की पिच पर सवाल उठ रहे हैं, उस विदर्भ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष भी शशांक मनोहर ही हैं।