दुबई: शारजाह में खेले गए टी-20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हरा दिया। सीरीज़ के तीसरे टी-20 से दर्शकों को ज्यादा उम्मीद नहीं थी, क्योंकि सीरीज़ पहले ही दो टी-20 मैच लगातार जीतकर इंग्लैंड के नाम हो चुकी थी।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इंग्लैंड की तरफ से जेम्स विंस ने सबसे ज़्यादा 46 रनों की पारी खेली। आखिर में क्रिस वोक्स ने 24 गेंदों पर 37 रन बनाए और इंग्लैंड 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 154 रन बनाने में कामयाब रहा।

155 रनों का पीछे कर रही पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज़ पहले तीन ओवर में ही पवैलियन लौट गए, लेकिन शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी के बीच में 63 रनों की साझेदारी ने पाक की गाड़ी को पटरी

पर लाने का काम किया। मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए मात्र 1 रन चाहिए था, मगर शोएब मलिक के आउट होने से मैच टाई हो गया।

सुपर ओवर में मैच का रोमांच पूरे चरम पर था। पाकिस्तान की तरफ से शाहिद अफरीदी और उमर अकमल मैदान पर उतरे, लेकिन ये दोनों 6 गेंदों पर सिर्फ़ 3 रन जोड़ सके। इंग्लैंड ने 1 गेंद रहते हुए सुपर ओवर में ये मैच जीत लिया। इसी जीत के साथ 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ में इंग्लैंड ने पाकिस्तान का 3-0 से सफ़ाया कर दिया। इससे पहले वनडे सीरीज़ में भा इंग्लैंड को ही जीत मिली थी।