मुंबई: बॉलीवुड में अपनी एक मुकम्मल पहचान बनाने के बाद अब अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपने संगीत और टीवी शो के जरिए विश्व भर में अपना सिक्का जमाने का इरादा रखती हैं। प्रियंका फिलहाल बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में ही अपना करियर संवारने में लगी है। जहां एक तरफ वह विदेश में अपने अमेरिकी शो ‘क्वांटिको‘ की शूटिंग में मसरूफ हैं वही यहां भारत में उनकी फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ रिलीज को तैयार है।

प्रियंका ने कहा, ‘अगर मुझे पूरे विश्व में अपनी पहचान बनानी है तो इसके लिए मुझे कड़ी मेहनत करनी ही होगी..। अगर मैंने कुछ करने का निर्णय लिया है तो उसको बखूबी पूरा करना भी मेरी ही जिम्मेदारी है। ‘उन्होंने कहा, ‘ ‘क्वांटिको’ अमेरिका का एक बड़ा शो है। मैं पहले एक भारतीय कलाकार हूं उसके बाद एक अंतरराष्ट्रीय शख्सियत।’ ‘क्वांटिको’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसे दो बड़े प्रोजेक्ट एक साथ करने के चलते प्रियंका के स्वास्थ्य पर इसका प्रभाव पड़ा लेकिन वह अलग अलग तरह की जिम्मेदारियों निभाकर बेहद खुश हैं।

प्रियंका ने कहा, ‘मैं जो भी काम कर रही हूं..उस पर मुझे गर्व है। मैं शारीरिक रूप से काफी थकी हुई हूं। मेरी मां कहती है कि जब आप जवान होते हो तो आपको कड़ी मेहनत करनी चाहिए।’ ‘फैशन’ अभिनेत्री संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ की रिलीज को लेकर काफी उत्साहित हैं।  प्रियंका ने बताया कि इस भूमिका के लिए सबसे पहले उनका ही चयन किया गया था। उन्होंने कहा, ‘मैंने यह फिल्म संजय सर के लिए ही की है और बस उन्हीं के आदेशों का पालन किया है। जब मैं ‘मैरी कॉम’ की शूटिंग कर रही थी तब संजय सर ने मुझे ‘ बाजीराव मस्तानी’ के बारे में बताया था । 

मुझे फिल्म में लेने का उनका इरादा उस वक्त से ही पक्का था।’ इस ऐतिहासिक गाथा में रणवीर सिंह पेशवा, दीपिका पादुकोण मस्तानी और प्रियंका चोपड़ा काशीबाई की भूमिका निभा रही हैं। प्रियंका ने कहा, ‘मुझे काशीबाई का किरदार बेहद पसंद आया..यह एक दिल को छूने वाला किरदार है। ऐसे इंसान पर फिल्म करना मुश्किल है जिसके बारे में आपको बेहद कम जानकारी हो। लोग बाजीराव और मस्तानी की प्रेम कहानी के बारे में अक्सर बात करते हैं पर काशीबाई के प्यार का क्या?’ 

उन्होंने कहा, ‘बाजीराव के अलावा मस्तानी और काशीबाई के बारे में अधिक जानकारी मौजूद नहीं है। मैं पूरी तरह से संजय सर पर ही निर्भर थी।’ भंसाली की हिट फिल्म ‘राम लीला’ में भी प्रियंका ने एक खास गाना किया था। प्रियंका ने कहा, ‘‘ मैं संजय लीला भंसाली की बड़ी प्रशंसक हूं। यह मेरी उनके साथ तीसरी फिल्म है और हम कई और फिल्मों पर भी बात कर रहे हैं। ’ ‘बाजीरव मस्तानी’ 18 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।