नई दिल्ली। अभिनेता आमिर खान द्वारा असहिष्णुता पर दिए बयान के कारण मचे बवाल पर अब बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने चुप्पी तोड़ दी है। एक समाचार चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि आज बॉलीवुड के कलाकारों को जो भी मिला है वह इस देश से मिला है।

उन्होंने आमिर के बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि मैं किसी और पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूं लेकिन मैं अपने बारे में कह सकता हूं। जब मैं वो इंटरव्यू दे रहा था तो मेरी सोच बिल्कुल स्पष्ट थी। शाहरूख ने कहा कि हममे से कोई भी हो धर्म को लेकर तो शिकायत कर ही नहीं सकते क्योंकि हमे जो कुछ भी मिला है देश से मिला है और मेरे पास शिकायत करने के लिए कोई कारण नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने बच्चों को बताता रहता हूं कि अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं तो कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना होगा कि कहीं हम ओछी बातों में न फंस जाएं। मेरे पिता जी कहा करते थे कि नून-नमक के पीछे भागोगे तो चांद तक नहीं पहुंच पाओगे इसलिए छोटी-छोटी बातों को दरकिनार कर देना चाहिए।

किंग खान ने कहा कि मैं अपने बच्चों को समझाता हूं, धर्म और मजहब जैसे मुद्दों को लेकर किसी फैसले तक मत पहुंचो। मुझे लगता है कि ये आम बात है जो हर कोई करता है लेकिन अब किसी बात को प्रकरण से बाहर निकालकर कहने लगते हैं कि ये असहिष्णु है। मतलब देश में मेरे लिए असहिष्णुता है यह मैं कैसे कह सकता हूं।

अपनी बात को रखते हुए शाहरुख ने कहा कि हमें शिक्षित और खुले विचारों का होना पड़ेगा। हमे देश में ऐसा माहौल बनाना है जहां मन में कोई डर न हो। धर्म और जाति को लेकर पक्षपात ना हो। इस वक्त जितनी भी जवान पीढ़ी हो उन्हें अच्छा सोचना चाहिए काम और लोगों को महत्वपूर्ण समझना चाहिए।