काठमांडू। नेपाल द्वारा हिरासत में लिए गए सीमा सुरक्षा बल के 13 जवानों को नेपाल पुलिस ने छोड़ दिया है। पहले आई खबरों के मुताबिक सुरक्षा बल के 13 जवानों को नेपाल ने हिरासत में लिया था। गौरतलब है कि एसएसबी के 13 हथियाबंद जवान रविवार सुबह नेपाल में प्रवेश कर गए थे। इन्हें नेपाली आर्म्ड पुलिस ने झापा में हिरासत में ले लिया।

एसएसबी के डीजी बीडी शर्मा ने बताया था कि रविवार सुबह 13 एसएसबी के जवान नेपाल में प्रवेश कर गए थे। शुरू में मिली खबरों के मुताबिक सिर्फ दो ही जवानों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन बाद में पता चला कि कुल 13 जवानों को नेपाली आर्म्ड पुलिस ने झापा में हिरासत में लिया था। मिल रही जानकारियों के मुताबिक भारतीय जवान नेपाली इलाके में तेल तस्करों का पीछा करते हुए प्रवेश कर गए थे।

स्थानीय लोगों को कहना है कि हिरासत में लिए गए जवानों ने नेपाली मूल के मोहम्मद आलम की पिटाई की थी। इन्होंने ऐसा तस्करों की तलाशी के दौरान किया। नेपाली अखबार ने लिखा है कि 13 में से चार जवान हथियारों से लैस थे।

गौरतलब है कि नेपाल ने रविवार को बड़ा कदम उठाते हुए अपने देश में सभी भारतीय न्यूज चैनलों को बंद कर दिया। बता दें कि इससे पहले भी नेपाल के केबल ऑपरेटर्स ने 42 भारतीय चैनलों को ब्लॉक कर दिया था। नेपाल का कहना है कि भारत ने नेपाल में आपूर्ति बाधित करने के लिए अघोषित रूप से नाकेबंदी कर रखी है। दक्षिण नेपाल में नए संविधान को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। केबल टेलिविजन के प्रेजिडेंट ने कहा था कि यह बंदी बेमियादी होगी। नेपाल का कहना है कि भारत उनकी संप्रभुता पर अटैक कर रहा है।