पटना: लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने जेडीयू-आरजेडी-कांग्रेस के महागठबंधन को बेमेल बताते हुए दावा किया कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद बनी महागठबंधन की सरकार अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी और राज्य में मध्यावधि चुनाव निश्चित है।

पटना स्थित एलजेपी कार्यालय में शनिवार को पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पासवान ने कहा कि महागठबंधन मात्र चुनाव जीतने के लिए हुआ था, सैद्धांतिक आधार पर नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन दलों का मिलन दिल का मिलन नहीं और इनके नेताओं के बीच अहम की लड़ाई जल्द ही शुरू हो जाएगी।

पासवान ने हाल में संपन्न बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए की हार के बारे में कहा कि यह एनडीए की हार नहीं बल्कि बिहार की जनता और प्रदेश के विकास की हार है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 53, एलजेपी और आरएलएसपी को 2-2 तथा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को मात्र एक सीट हासिल हुई थी।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की पराजय को खेल की भावना के तहत लेने का आह्वान करते हुए कहा कि चुनाव में हार जीत तो होती रहती है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा अपना चुनावी वादा पूरा करते हुए प्रदेश में शराब बंदी के लिए अगले वर्ष अप्रैल से नई नीति लाए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने उनसे पूछा कि पिछले 10 सालों के उनके कार्यकाल के दौरान गांव-गांव में शराब की दुकानें खोले जाने से जो परिवार बर्बाद हुए या जिनकी मौत हुई, उनकी क्षतिपूर्ति वे कैसे करेंगे।