नई दिल्ली : बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी राजीव शुक्ला ने आज (शनिवार) कहा कि बोर्ड को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते दोबारा बहाल करने के लिए सरकार के जवाब का इंतजार है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को अगले महीने श्रीलंका में होने वाली इस संभावित श्रृंखला के लिए पहले ही अपनी सरकार से स्वीकृति मिल गई है जबकि भारत को अब भी सरकार की स्वीकृति का इंतजार है।

शुक्ला ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘हम पहले ही विदेश मामलों के मंत्रालय में आवेदन कर चुके हैं। लेकिन (विदेश मंत्री) सुषमा स्वराज राष्ट्रमंडल सम्मेलन में भाग लेने के लिए माल्टा में है इसलिए हम उनके वापस लौटने का इंतजार कर रहे हैं। वह लौटने पर इस बारे में फैसला करेंगी।’ उन्होंने कहा, ‘दो बोर्ड (पीसीबी और बीसीसीआई) पहले ही फैसला कर चुके हैं। अब फैसला भारत सरकार को करना है। हमें सरकार की स्वीकृति का इंतजार है।’ शुक्ला ने कहा, ‘खेल को राजनीति और राजनयिक विवादों में नहीं घसीटा जाना चाहिए। सरकार की सहमति के बिना हम पाकिस्तान के साथ श्रृंखला पर फैसला नहीं कर सकते। यही कारण है कि हमने सरकार को लिखा है और उनके जवाब का इंतजार है। जैसे ही हमें जवाब मिलेगा हम इससे अवगत करा देंगे।’

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली इस संभावित श्रृंखला के तटस्थ मेजबान के रूप में श्रीलंका सामने आया है। यह श्रृंखला संभवत: 15 दिसंबर से जनवरी के पहले हफ्ते तक खेली जाएगी और इसमें तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और दो टी20 मैच हो सकते हैं।

दोनों देशों के बीच 2007 से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला गया है। पाकिस्तान ने हालांकि 2012-13 में सीमित ओवरों की संक्षिप्त श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था।