भारत के पांचवे सबसे बड़े निजी बैंक यस बैंक ने यूनिवर्सल ग्रुप से उसके हाल ही में अधिग्रहित ‘बेकार्डी इनहेचेंट वैली कार्निवल(ईवीसी) के लिए भागीदारी की है। यह बैंक इस आयोजन का बैंकिंग भागीदार होगा और वह वहां आने वालों अतिथियों को कैशलैस समाधान पेश करेगा। बेकार्डी ईवीसी का आयोजन 17-20 दिसम्बर, 2015 को अम्बे वैली सिटी, लोनावाला में होगा, संगीत प्रेमियों द्वारा इस आयोजन की काफी मांग की जा रही थी, और यह आशा की जाती है कि इस आयोजन में 15,000 विजिटर्स आएंगे साथ ही टाइस्टो, आॅलिवर, हैल्डन, फेटबाॅय, सलीम एण्ड सुदूर पूर्व के कलाकार यहा अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

यस बैंक इसके लिए कैशलैस भुगतान की सुविधा ‘‘रिस्ट बैण्ड्स‘‘ के उपयोग के साथ दे रहा है जो कि फेस्टिवल में विभिन्न कलेक्शन पाइन्ट्स से लोड की जा सकती है और इसे किसी भी तरह के भुगतान के लिए ‘‘सिम्पल टैप‘‘ के साथ प्रयोग में लिया जा सकता है। यस बैंक को बैंकिंग टेक्नोलाॅजी और नवाचार का शानदार अनुभव है जिन्हे इस फेस्ट में लेनदेन के काफी सहज और सुरक्षित तौर पर पेश किया जाएगा जिससे उपयोगकर्ता का अनुभव भी बढ़ेगा। इस समाधान के क्रियान्वयन के साथ यह पहली बार होगा कि कोई बैंक इतनी आधुनिक तकनीक के साथ किसी फेस्ट में शामिल हो रहा है और इसे बेकार्डी ईवीसी भारत का ‘‘पहला नकद रहित महोत्सव‘‘ बना दिया है। यस बैंक ने यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप के साथ इस बात का अहसास किया कि इस प्रकार के म्युजिक फेस्टिवल्स में नकदी एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है जिसमें नवीनतम भुगतान तकनीक से महत्वपूर्ण रूप से सुधारा जा सकता है।

इस गठबंधन के बारे में श्री रितेश पई यस बैंक के सीनियर प्रेसिडेन्ट एवं कन्ट्री हेड डिजीटल बैंकिंग ने कहा कि ‘‘ तकनीक को समायोजित कर ग्राहकों को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना यस बैंक का प्रमुख ध्येय है, यह गठबंधन इसी फिलाॅसफी पर है जिससेे बेकार्डी इनहेचेंट वैली कार्निवल में हमें मदद मिलेगी। यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप के साथ हमारा वास्तव में मूल्यवान है, जो कि अपने अनुभव और विशेषज्ञता के साथ इस पहल के परिचालन में एक आदर्श भागीदार साबित होंगे।‘‘