मुंबई: असहनशीलता के मसले पर दिए बयान के बाद आमिर खान के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इस विरोध को देखते हुए मुंबई में उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आमिर के घर पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि किसी भी प्रकार के विरोध को रोका जा सके। सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान आमिर ने कहा था कि देश के मौजूदा माहौल को देखकर उनकी पत्नी चिंतित है और उसने भारत छोड़ किसी दूसरे देश में रहने की बात कही थी।

आमिर के बांद्रा स्थित घर के बाहर मंगलवार को हिन्दू सेना के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। आमिर के बयान के बाद इस तरह के विरोध प्रदर्शन की संभावना को ध्यान में रखते हुए पहले से ही उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस, संजय कदम ने कहा, आमिर के बयान के बाद हमें इस तरह की प्रतिक्रिया का अंदेशा था। इसे ध्यान में रखते हुए हमने पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी थी। उस समय आमिर के घर के बाहर पुलिस के 30 से ज्यादा जवान मौजूद थे और एसआरपीएफ की एक टुकड़ी भी मौजूद थी। शाम करीब 4 बजे हिन्दू सेना के करीब 15-20 लोग विरोध प्रदर्शन के लिए पहुंचे। अपने हाथ में झंडे लहराते हुए प्रदर्शनकारी आमिर से माफी मांगने की मांग कर रहे थे। इन लोगों के मौके पर पहुंचते ही इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

दरअसल, आमिर खान ने रामनाथ गोयनका पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में कहा था कि वह महसूस करते हैं कि पिछले छह से आठ महीने में असुरक्षा और भय की भावना बढ़ी है। उन्होंने कहा, ‘मैं जब घर पर (अपनी पत्नी) किरण (राव) के साथ बात करता हूं, वह कहती हैं कि ‘क्या हमें भारत से बाहर चले जाना चाहिए?’ किरण का यह बयान देना एक दुखद एवं बड़ा बयान है। उन्हें अपने बच्चे की चिंता है। उन्हें भय है कि हमारे आसपास कैसा माहौल होगा। उन्हें प्रतिदिन समाचारपत्र खोलने में डर लगता है।