नई दिल्ली: असहिष्णुता पर आमिर खान के बयान के समर्थन में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी उतर आए हैं। इस पर राहुल गांधी के दफ्तर की ओर से भी ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी गई है। उनके दफ्तर ने लिखा है कि सरकार और मोदी जी पर सवाल उठाने वाले सभी लोगों को देश विरोधी, पूर्वाग्रही ठहराने की जगह सरकार लोगों तक जाकर ये पता करने की कोशिश करे कि उनकी परेशानी क्या है तो बेहतर होगा। भारत में समस्याएं सुलझाने का यही तरीका है। दादागीरी करने, अपशब्द कहने और धमकी देने से भारत में समस्याएं हल नहीं हो सकतीं।

वहीं आमिर खान की टिप्पणी का समर्थन करते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह जो कह रहे हैं, सारी दुनिया वही कह रही है और साथ ही वर्तमान शासन से कहा कि इस संदेश की आलोचना करने के बजाए उस पर ध्यान दें।

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा, आमिर खान ने वरिष्ठ भाजपा नेताओं की मौजूदगी में जो कहा वह सारी दुनिया, अखिल भारत कह रहा है। सभी सही सोच रखने वाले भी यही कह रहे हैं। खान ने एक पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा था कि कई घटनाओं के कारण वे चिंतित हैं और उनकी पत्नी किरण राव ने तो उनसे पूछा था कि क्या उन्हें देश छोड़ देना चाहिए।

उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से उन लोगों का समर्थन भी किया था जो कि अपने पुरस्कार लौटा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि रचनात्मक लोगों द्वारा पुरस्कार लौटाना उनके क्षोभ को प्रकट करने का एक तरीका है।