लखनऊ. चिनहट थानाक्षेत्र के सतरिख रोड पर दोपहर डेढ़ बजे हुई घटना से प्रदेश में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं की कड़ी में एक और घटना का इज़ाफ़ा हो गया है  हैं।  चिनहट के सतरिख रोड स्थित एसबीआई की सराय खां शाखा में आज असलहों से लैश नकाबपोश बदमाशों ने सुरक्षाकर्मी श्रवण कुमार (35) की हत्या करके लगभग 80 रुपये लूट लिए और फरार हो गए।

एसबीआई की ब्रांच में हुयी लूट और गार्ड की हत्या की खबर लगते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर डीआईजी डीके चौधरी, पुलिस के आलाधिकारी, आसपास के थानों की पुलिस फोर्स, फॉरेंसिक टीम, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस टीम पहुंची। पुलिस ने बैंक के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को कब्जे में लेकर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

शाखा प्रबंधक प्रिया तिवारी ने बताया कि हेलमेट लगाये हुए बदमाश उनके पास पहुंचे और जान से मारने की धमकी देते हुए स्ट्रॉन्ग रूम की चाभी मांगी और मना करने पर बदमाशों ने कनपटी पर पिस्टल लगा दीष तीसरा बदमाश अपने काउंटर पर मौजूद कैशियर सुरेश कुमार गुप्ता और वार्ड ब्वॉय के पास पहुंच कर उन्हें निशाने पर ले लिया।

बदमाशों ने बैंक में रुपये निकालने गई महिला सहित चार लोगों को चुप रहने की हिदायत दी। बदमाशों का कहर देख प्रबंधक प्रिया सहित सभी सहम गये। लॉकर में रखी 80 हजार रुपये की नकदी लूट कर बदमाश जुग्गौर गांव की ओर भाग निकले।

जिस वक्त वारदात हुई, बैंक में ज्यादा लोग नहीं थे, हालांकि मौके पर मौजूद सहमी बैठी नंदपुर गांव की रहने वाली रोशन तारा खातून ने बताया कि गमछे से मुंह बांधे हुए बैंक के अंदर चार बदमाश घुसे। उस वक्त वह कैशियर के काउंटर पर खड़ी थी एवं दो लड़के खाता खुलवाने के लिए इंतज़ार में बैठे थे।

बैंक में घुसते ही बदमाशों ने घुसते ही सुरक्षागार्ड को गोली मार दी गार्ड जान बचाकर अंदर भगा तो एक बदमाश ने गार्ड की बंदूक छीनकर उसे मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने बताया कि एक बदमाश उसके पास आया और साइड में छिपने की बात कहने लगा। वह गिड़गिड़ाने लगी। इस दौरान हेलमेट लगाये हुए बदमाश बैंक मैनेजर के कमरे में असलहा लेकर घुस गया।

कैशियर सुरेश कुमार गुप्ता ने बताया एक बदमाश हेलमेट लगाये हुए था। जैसे ही गोली चली वैसे ही कैशियर दहशत में आ गया और जान बचाकर भाग गया तभी दो बदमाश उसके काउंटर से रुपये बटोर ले गए इस दौरान एक सौ का नोट वहीं पर पड़ा मिला, वारदात के बाद से सभी बैंककर्मी दहशत में हैं घटना के बाद से बैंक में सन्नाटा छा गया मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने खून के नमूने भरे वहीं फिंगर प्रिंट दस्ते ने भी गहराई से पड़ताल की, वहीं मौके पर पहुंची क्राइम ब्रांच, सर्विलांस की टीम बदमाशों की तलास में जुट गयी है।

एसएसपी राजेश कुमार पांडेय ने दावा करते हुए बताया कि एक मोटरसाइकिल जुग्गौर रेलवे क्रासिंग के पास संदिग्ध हालत में खड़ी मिली है, जिसे कब्जे में लेकर गहन छानबीन की जा रही है। एसएसपी का कहना है कि लुटेरों की धरपकड़ के लिए एसपी क्राइम ज्ञानप्रकाश चतुर्वेदी की टीम के अलावा सर्विलांस सेल टीम को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। संदेह के आधार पर पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूंछताछ की जा रही है पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार बदमाशों की तलाश में जुटी है।