रेप पीड़िता पर आज़म का शर्मनाक बयान

रेप पीड़िता पर आज़म का शर्मनाक बयान

कानपुर: अपने विवादास्पद बयानों के लिए पहले भी कई बार आलोचना झेल चुके उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान उस समय एक बार फिर विवादों में घिर गए, जब उन्होंने मदद की गुहार लेकर उनके पास आई रेप की शिकार एक महिला से कहा कि वह शिकायत करके इतनी शोहरत पा चुकी है, तो अब वह ज़माने को शक्ल कैसे दिखा पाएगी...?

मामला कानपुर शहर का है, जहां की एक महिला वरिष्ठ मंत्री आजम खान के पास मदद के लिए पहुंची थी, लेकिन मंत्री के जवाब के बाद अब वह अपने इस फैसले पर अफसोस ज़ाहिर करते हुए कहती है कि कभी भी कोई शिकायत लेकर आजम खान के पास नहीं जाएगी।

दरअसल आजम खान ने कहा, "मैं पूरी वजह नहीं जान सका, जिस बहन ने अभी हो-हल्ला किया है, लेकिन यह अंदाज़ा लगा लिया है कि ज़रूर कोई गंभीर बात है... हम उनका मेमोरेंडम लेकर जाएंगे, लेकिन उन्होंने अच्छी-खासी शोहरत पा ली है... यह भी मालूम है कि शिकायत है, बड़ी बदनामी की शिकायत है... अगर बदनामी को इतनी शोहरत देगी, तो ज़माने को शक्ल कैसे दिखाएगी...?"

विपक्षी पार्टियों ने इस बयान को लेकर आजम खान की कड़ी आलोचना की है। बीजेपी ने सवाल करते हुए कहा कि राज्य के एक सीनियर मंत्री इस तरह का बयान देकर पूरे देश को कैसा संदेश देना चाहते हैं। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि जो रेप पीड़ित हैं, उनके साथ सिर्फ सरकार को ही नहीं, बल्कि पूरे समाज को खड़ा होना चाहिए। बिहार में हाल ही में फिर सत्ता में पहुंची आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि यह घोर असंवेदनशील टिप्पणी है। महिला आयोग की पूर्व सदस्य शमीना शफीक ने हैरानी जताते हुए कहा, "ये नेता इस तरह के वाहियात बयान देकर अपनी शक्ल कैसे दिखाते हैं...?"

Lucknow, Uttar Pradesh, India