बर्थ-डे मनाने में माया को पीछे छोडने में जुटे मुलायम:भाजपा

बर्थ-डे मनाने में माया को पीछे छोडने में जुटे मुलायम:भाजपा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव अपना बर्थ-डे मनाने के चक्कर में बेहद असंवेदनशील हो गए हैं। उन्ही की पार्टी की सरकार ने माना है कि प्रदेश में 50 जिले सूखे की चपेट में आ गए हैं। इनमें मुलायम सिंह यादव का गृह जिला इटावा भी है।

प्रदेश पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में पहले ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से पीडि़त किसान की कमर अब सूखे ने तोड़कर रख दी है। किसानों का जीवन भयंकर कष्टमय हो गया है। प्रदेश की सपा सरकार तो इस वर्ष की शुुरुआत में आई दैवीय आपदा से पीडि़त किसानों को मुआवजा बांटने के नाम पर मजाक कर रही है। 

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल में किसानों का जीवन नरक सा हो गया है लेकिन इनके आंसू पोंछने के बजाय पूरी सरकार मुलायम सिंह यादव के 21 नवंबर को सैफई में मनाए जाने वाले बर्थ-डे की तैयारियों में व्यस्त है। कानून व्यवस्था की हालत लगातार बद्तर होती जा रही है लेकिन मुलायम के बर्थ-डे पर आयोजित होने वाले समारोह के लिए आसपास के जिलों से 1500 से अधिक पुलिस कर्मियों को ड्यूटी लगाई गई है। 

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि दिखावे के लिए राम मनोहर लोहिया जी के समाजवाद की बात करने वाले मुलायम अपने बर्थ-डे पर करोड़ों रुपए खर्च करके वंचितों और शोषितों के कल्याण की बात करने वाली समाजवादी विचारधारा को ही ठेंगा दिखा रहे हैं। यही समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती के बर्थ-डे पर होने वाले आयोजन में पैसे की बर्बादी पर बड़ा हो-हल्ला मचाती थी लेकिन अब मुलायम सिंह यादव बर्थ-डे मनाने की होड़ में सुश्री मायावती को पीछे छोडने की कोशिश कर रहे हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India