इंग्लैंड-पाकिस्तान तीसरे वनडे पर उठे सवाल

इंग्लैंड-पाकिस्तान तीसरे वनडे पर उठे सवाल

अबुधाबी : कोई भी टीम अगर 10 ओवरों के भीतर अपने पांच विकेट खो दे, जिसमें तीन रनआउट हों तो उस पर सवाल उठ सकते हैं और अगर उसका इतिहास मैच-फिक्सिंग से जुड़ा हो तो सवाल उठने लाज़िमी हैं।

इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के घर UAE में क्रिकेट खेल रही है। पाकिस्तान की टीम ने टेस्ट सीरीज़ तो जीती लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज़ के तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों का इस तरह आउट होना क्रिकेट के कई जानकारों को काफी अटपटा लगा।

दरअसल, मैच में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान बल्लेबाज़ी कर रहा था और टीम एक बड़े स्कोर की तरफ जा रही थी, लेकिन तभी एक के बाद एक सिर्फ 10 ओवरों के भीतर पाकिस्तान के छह खिलाड़ी आउट हो गए।

- 29. 3 ओवर में पाकिस्तान का स्कोर 132 रन पर 2 विकेट था

- 39.3 ओवर तक पाकिस्तान के 7 विकेट गिर चुके थे

- पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी रन आउट हुए

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने ट्वीट कर रहा कि लगता है कि वो हमें बेवकूफ समझ रहे हैं। 3 रन आउट और कुछ शॉट्स ऐसे पहले तो नहीं देखा।

पाकिस्तान के इस खेल से टीम के कई पुराने खिलाड़ी बेहद नाराज़ हैं और कोच वकार यूनिस को इन सब का जिम्मेदार मानते हैं।

जावेद मियांदाद ने कहा है कि वकार यूनिस टीम में खिलाड़ियों को काबिलियत से नहीं खिला रहे है और टीम में खूब पक्षपात हो रहा है।

सरफराज़ नवाज ने यहां तक कहा कि जब 2010 में इंग्लैंड में पाकिस्तान के खिलाड़ी स्पॉट फ़िक्सिंग में पकड़े गए थे तब भी वकार यूनिस ही टीम के कोच थे।

इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन ने अपने ट्वीट्स को डिलीट जरूर किया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट पर कई सवाल एक बार फिर उठ चुके हैं।