पांच दिन पहले हुए पेरिस हमले के संदिग्ध मास्टरमाइंड अाब्देलहमीद अबाउद को पकड़ने के लिए डाली गई रेड में पुलिस ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया है।

भारत में फ्रांस के राजदूत ने बताया, ऐसे संकेत हैं कि पेरिस हमलों के मास्टरमाइंड अब्देलहमीद अबाउद ने पुलिस कार्रवाई के दौरान खुदकुशी कर ली।

पहले ऐसी रिपोर्ट आई थी कि पुलिस कार्रवाई में मारे गए 2 आतंकियों में अबाउद भी शामिल था। कार्रवाई के दौरान एक महिला ने खुद को उड़ा लिया था। संभावना जताई जा रही है कि वह आत्मघाती हमलावर थी। अबाउद की गिरफ्तारी के बाद उत्‍तरी पेरिस में पुलिस का ऑपरेशन खत्‍म हो गया। हालांकि पूरे इलाके में सर्च अभियान जारी है।

पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है जबकि इस धरपकड़ में 3 पुलिसकर्मी घायल भी हो चुके हैं। गिरफ्तार किए गए एक शख्स ने पुलिस को बताया कि उसने अपार्टमेंट किराए पर दिया था। यह अपार्टमेंट उसने दो उन लोगों को दिया था जोकि ‘बेल्जियम से’ थे।

इस इलाके में सुबह साढ़े चार बजे से हुई फायरिंग के बाद अब यहां सेना की तैनाती कर दी गई है। खत्म हुए आतंकियों में से एक महिला थी जिसने खुद को उड़ा लिया है। इसके अलावा 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। मुठभेड़ के दौरान इस इलाके में 7 धमाकों की आवाज सुनी गई है।

पेरिस में बीते शुक्रवार हुए देश के अब तक के सबसे बड़े हमले में 129 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी की जांच के तहत पुलिस ने उत्तरी पेरिस में आतंक विरोधी छापेमारी की थी जिस दौरान वहां अचानक जबरदस्त गोलीबारी होने लगी।

दोपहर डेढ़ बजे तक अलग अलग सूत्रों से आ रही जानकारी के मुताबिक खबर थी कि पुलिस द्वारा पेरिस हमले के 3 और संदिग्ध अरेस्ट किए गए हैं। वहीं, 1 नागरिक की मौत की खबर भी आ रही थी। वैसे इलाका पूरी तरह से सेना और पुलिस के कब्जे में है और एक प्रकार से कर्फ्यू लगा हुआ है।