आजम खान के आईएस से सम्बन्ध:साक्षी महाराज

आजम खान के आईएस से सम्बन्ध:साक्षी महाराज

नई दिल्ली:  पेरिस हमलों के बाद आतंकी हमलों के बयान को लेकर भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने यूपी सरकार में वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री आजम खान पर हमला बोला है। आजम के बयान के बाद साक्षी महाराज ने पलटवार करते हुए कहा है कि आजम खान आतंकी संगठन आईएस से जुड़े हुए हैं।

साक्षी महाराज ने आजम खान के बयान निंदा करते हुए कहा कि आप खुद ही देखि‍ए। पेरिस में इतना बड़ा हमला हुआ। 150 लोग मारे गए, करीब 200 से अधि‍क घायल हैं और आजम खान कहते हैं कि ये एक्शन का रिएक्शन है। मुझे तो कभी-कभी लगता है कि आजम खान की आतंकी संगठन आईएस से कहीं सांठगांठ तो नहीं है।

 साक्षी महाराज ने कहा कि मुझे तो लगता है कि आजम खान से पूछकर ही अलकायदा की टारगेट लिस्ट तैयार होती है। जब भारत में आतंकी हमला हुआ था तो पूरे वैश्व‍िक समुदाय ने इसे सांप्रदायिक बताया था। दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई है- एक जो मानवता के साथ हैं और दूसरे वो जो आतंकियों का समर्थन करते है।  

साक्षी महाराज ने कहा कि अलकायदा किस-किस का क्या-क्या करेगा इसकी जानकारी जरूर आजम खान साहब को होगी। साक्षी महाराज ने आजम खान के उस बयान पर भी निशाना साधी जिसमें उन्होंने कहा था कि पेरिस आतंकी हमले को एक्शन का रिएक्शन कहकर जस्टीफाई किया था। इस मामले में उन्होने आजम खान पर कार्रवाई की भी मांग की। उन्होंने आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।  

मालूम हो कि आजम खान ने पेरिस हमले के बाद बयान दिया था कि यह एक्शन का रिएक्शन है। ये सुपरपावर देशों को सोचना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसे ही रिएक्शन होते रहे तो हालात और बिगड़ सकते हैं। आजम खान ने कहा था कि तेल के लिए अमेरिका और रूस ने पूरे मिडिल ईस्ट को तबाह कर दिया। उन्होंने कहा कि तबाह हुए देशों के कुओं के तेल से अमेरिका और यूरोप रोशन हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास तय करेगा कि बड़ा आंतकवादी कौन है और कौन नहीं। 

India