सुब्रमण्यम उवाच: ख़त्म को राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता

सुब्रमण्यम उवाच: ख़त्म को राहुल गांधी की भारतीय नागरिकता

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला है। स्वामी ने सोमवार को कहा कि राहुल गांधी के पास ब्रिटेन की भी नागरिकता है। इसलिए उनकी भारत की नागरिकता खत्म होनी चाहिए। एक संवाददाता सम्मेलन में राहुल पर नागरिकता के सबंध में गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास इस बात के दस्तावेजी प्रमाण मौजूद हैं कि कांग्रेस उपाध्यक्ष भारत के साथ ही ब्रिटेन की नागरिकता भी रखे हुए हैं जो पूरी तरह असंवैधानिक है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक स्वामी ने अपने आरोपों के सबूत के तौर पर उन्होंने ब्रिटेन से हासिल कुछ दस्तावेज भी मीडियाकर्मियों को दिखाए और कहा कि इनमें एक ऐसी ब्रिटिश कंपनी का रिकार्ड भी हैं, जिसमें गांधी की 65 फीसदी हिस्सेदारी है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2006 में गांधी ने ब्रिटेन के आयकर विभाग में रिर्टन भी भरा था जो इस बात का एक और पुख्ता सबूत है कि वह ब्रिटेन के नागरिक हैं और वहां की कंपनियों में हिस्सेदार हैं।

उन्होंने कहा कि ये सारे प्रमाण उन्होंने लंदन में रहकर खुद इकठ्ठा किए हैं, इसलिए इनके संदिग्ध होने का कोई सवाल पैदा नहीं होता। भाजपा नेता ने एक दिन पहले ही ट्विटर पर कहा था कि आज के संवाददाता सम्मेलन में वह राहुल गांधी के सबंध में कुछ ऐसा बड़ा खुलासा करने वाले हैं, जिससे भारतीय राजनीति में एक बड़ा बदलाव आ सकता है।