मुलायम ने अखिलेश को दी मोबाइल का प्रयोग कम करने की सलाह

मुलायम ने अखिलेश को दी मोबाइल का प्रयोग कम करने की सलाह

लखनऊ। पुलिस अधिकारी अमिताभ ठाकुर द्वारा फोन टेप प्रकरण से परेशान हो चुके सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी मोबाइल के कम इस्तेमाल का सुझाव दिया।

मुख्यमंत्री के नए जनसुनवाई कक्ष में आयोजित एक कार्यक्रम में मुलायम ने नेताओं को सचेत किया कि कब, कौन आपकी कौन सी बात रिकार्ड करके सार्वजनिक कर दे, इसका कोई भरोसा नहीं। उन्होंने अपना उदाहरण दिया कि इसीलिए मैं पीएनटी लाइन पर बात करना पसंद करता हूं।

मुलायम ने  इसके बाद दिल्ली में भिखारियों की संख्या को लेकर केन्द्र व दिल्ली सरकार पर निशाना साधा। बोले,  सबसे अधिक भिखारी दिल्ली में हैं, गाड़ी रुकते ही आ जाते हैं। वहां की सरकारें भीख मांगने वालों को रोजगार देने के लिए क्या कर रही हैं पता नहीं, मगर समाजवादी सरकार को इसका उपाय तलाशना चाहिए। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उन्होंने कहा कि डीएम, एसएसपी को भिखारियों की पहचान करके उनके लिए रोजगार के अवसर सृजित करने चाहिए। सपा विधायकों को इस समस्या को खत्म करने का जिम्मा सौंपा जाए। मंत्रिमंडल और सभी दलों के विधायकों व विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं को बुलाकर उनसे भी सुझाव लिया जाए।

मुलायम ने कहा कि सरकार के पास धन की कमी नहीं  है। उसके अधिकार भी असीमित होते हैं। कई मसलों में सीएम के पास जितने अधिकार होते हैं, उतने तो पीएम के पास भी नहीं होते। बेसहारा बच्चों की पढ़ाई, दवाई के ठोस इंतजाम किए जाएं। 

सपा कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर नहीं लगाए जाने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव को मुलायम ने झिड़की भी दी कि नौजवानों की भरमार है मगर उनके लिए प्रशिक्षण शिविर नहीं लग रहे हैं। उनके समय में ऐसे शिविर नियमित लगते थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India