कांग्रेस विधायक अजय राय का एक वर्ष जेल में रहना तय

कांग्रेस विधायक अजय राय का एक वर्ष जेल में रहना तय

रासुका पर शासन ने भी अपनी लगा दी मुहर 

लखनऊ। कांग्रेस विधायक अजय राय की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रतिकार यात्रा के दौरान गोदौलिया चौराहे पर बवाल के बाद उनके खिलाफ लगे राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) पर शासन ने भी अपनी मुहर लगा दी  है। जिलाधिकारी राजमणि यादव ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। बताया, इसके लिए एडवायजरी बोर्ड ने पहले से विधायक पर रासुका संस्तुति के साथ पत्रावली शासन को भेज रखी थी।

जिलाधिकारी ने बताया कि विधायक के खिलाफ रासुका लगाने पर शासन की मुहर लगने के बाद अब वे 13 अक्टूबर 2015 से 12 अक्टूबर 2016 तक यानि सालभर तक रासुका के तहत निरुद्ध रहेंगे। इस तरह से साधु-संतों की ओर से निकली अन्याय प्रतिकार यात्रा कांग्रेस विधायक अजय राय की फजीहत व परेशानी का सबब बना है।

विदित हो कि पांच अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन के मामले में अन्याय प्रतिकार यात्रा निकाली गई। इस दौरान गोदौलिया पर बवाल हो गया था। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज हुआ था। एडवायजरी बोर्ड की संस्तुति पर विधायक के खिलाफ रासुका कार्रवाई की गई थी। मामले में पिछले दिनों लखनऊ स्थित एडवायजरी बोर्ड के समक्ष आरोपी विधायक को प्रस्तुत किया गया था। बोर्ड ने इस मामले की सुनवाई की थी। डीएम का कहना है कि शासन ने एडवायजरी बोर्ड की रासुका कार्रवाई को जायज माना।

India