वाराणसी में रूसी महिला पर तेजाब से हमला

वाराणसी में रूसी महिला पर तेजाब से हमला

बनारस। वाराणसी में शुक्रवार को एक रूसी महिला पर तेजाब फेंकने की घटना सामने आई है। शहर के लंका क्षेत्र की करौंदा की नंदनगर कालोनी में शुक्रवार तड़के 23 वर्षीय डार्या यूरिवा पर किसी ने तेजाब से हमला कर दिया। यूरिवा हृदयालाल श्रीवास्तव के यहां पेइंग गेस्ट थी ओर दो-तीन दिन पहले ही आई थी। तीन महीने पहले भी वह वाराणसी आई थी और इसी घर में रुकी थी।

बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल में भर्ती यूरिवा ने बताया कि श्रीवास्तव के पोते सिद्धार्थ ने ही उस पर तेजाब फेंका है। वह सिद्धार्थ से जान पहचान के बाद ही उसके घर के तीसरे माले पर एक कमरे में ठहरी हुई थी। कमरे में गर्मी लगने के चलते रात में यूरिवा छत पर रखे एक तख्त पर सो गई थी जहां उस पर यह हमला हुआ।

पुलिस मौके की पड़ताल कर रही है। शुरुआती जांच में यह मामला यौन शोषण से जुड़ता दिख रहा है। पुलिस फिलहाल सिद्धार्थ से पूछताछ कर रही है। उधर प्रदेश के अपर महानिदेशक कानून-व्यवस्था दलजीत चौधरी का कहना है कि यह साबित हो गया है कि यूरिवा पर तेजाब सिद्धार्थ ने ही फेंका था। यूरिवा अपना वीजा खत्म होने के बाद वापस रूस जाना चाहती थी, लेकिन सिद्धार्थ उसके इस फैसले से नाराज था।

India