यूनुस खान ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

यूनुस खान ने लिया वनडे क्रिकेट से संन्यास

अबु धाबी : पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि आज (बुधवार) इंग्लैंड के खिलाफ अबु धाबी में होने वाला पहला दिन-रात का मैच उनका आखिरी मैच होगा।

मीडिया के लिए जारी किए गए एक बयान में यूनुस ने कहा कि किसी भी क्रिकेटर के लिए यह फैसला लेना बहुत मुश्किल होता है कि वह कब सन्यास ले। यूनुस ने कहा, ‘मैं खुशकिस्मत हूं कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय एवं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों से कब संन्यास लेना है, खुद इसका फैसला लेने में सक्षम रहा।’ हैरान करने वाले एक कदम में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में हुए विश्व कप के बाद से एकदिवसीय मैचों के लिए यूनुस को नजरअंदाज करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ चार एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के लिए उन्हें वापस टीम में जगह दी।

37 साल के खिलाड़ी आज (बुधवार) अपने 265वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में उतरेंगे। उन्होंने करीब 16 साल पहले फरवरी 2000 में कराची में श्रीलंका के खिलाफ पर्दापण किया था। आज के अपने अंतिम मैच से पहले यूनुस ने एकदिवसीय मैचों में अब तक सात शतकों और 48 अर्धशतकों के साथ 7,240 रन बनाए हैं।