यूपी की हिन्दू लड़की से शाही इमाम के बेटे का निकाह

यूपी की हिन्दू लड़की से शाही इमाम के बेटे का निकाह

नई दिल्ली। दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के बेटे शाबान ने हिंदू लड़की से निकाह किया। यह कार्यक्रम रविवार को हुआ। वहीं 14 नवंबर को दावत-ए-वलीमा यानी रिसेप्शन रखा गया है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को भी न्यौता भेजा गया है।

बुखारी के बेटे शाबान उनके उत्तराधिकारी है। सूत्रों के अनुसार पहले बुखारी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन जब लड़की ने इस्लाम कबूल करने की बात कही, तो वे इस शादी के लिए तैयार हो गए। लड़की उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली है। शाबान और लड़की के बीच करीब ढाई साल से अफेयर था, इसके बाद रविवार को दोनों ने निकाह कर लिया।

आपको बता दें कि इससे पहले जब बुखारी ने 22 नवंबर को अपने बेटे शाबान को उत्तराधिकारी घोषित था। हालांकि बेटे की दस्ताबंदी कार्यक्रम में बुखारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को न्यौता भेजा था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नहीं बुलाया। इसके चलते यह कार्यक्रम मीडिया में भी छाया रहा। बुखारी का कहना है कि दस्ताबंदी मजहबी कार्यक्रम था, जबकि दावत-ए-वलीमा पारिवारिक कार्यक्रम। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी सहित कई बड़े नेताओं को इस कार्यक्रम में बुलाया गया है। हालांकि वे हिंदू लड़की से शादी के सवाल पर, इसे पारिवारिक मामला बताते हुए, चुप्पी साध ली।

India