आठवीं मंजिल से गिरा लार्ड स्वराज पॉल का बेटा, मौत

आठवीं मंजिल से गिरा लार्ड स्वराज पॉल का बेटा, मौत

लन्दन: अप्रवासी भारतीय उद्योगपति लार्ड स्वराज पॉल के बेटे अंगद पॉल की मध्य लंदन में आठवीं मंजिल पर स्थित अपने पेन्टहाउस से गिरकर मौत हो गयी। अपने पिता द्वारा स्थापित कपारो ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी 45 वर्षीय अंगद को रविवार को आठवीं मंजिल से गिरने के बाद गंभीर चोटें आयी थीं। घटनास्थल पर पहुंचे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

लंदन पुलिस ने बताया कि वह हादसे की परिस्थितियों की जांच कर रही है लेकिन इस समय अंगद की मौत को गैर संदिग्ध मानकर चला जा रहा है। उनकी मौत कपारो उद्योग समूह के समक्ष पेश संकट की पृष्ठभूमि में हुई है जो इस्पात की कीमतों में गिरावट से प्रभावित है। अंगद की दस साल पहले मीडिया मामलों की वकील मिशेल बान से शादी हुई थी।

कपारो समूह में 40 कंपनियां हैं जिसमें भारत समेत दुनियाभर में दस हजार लोग कार्यरत हैं और इसका सालाना कारोबार एक अरब पाउंड से अधिक है। यह समूह कारों के कलपुर्जों, इस्पात पाइपों , होटल आदि क्षेत्रों से जुड़ा हुआ है। कंपनी सुपरफास्ट कारों, फिल्मों तथा डिजाइन क्षेत्र में भी दखल रखती है। अंगद सफल फिल्म लॉक, स्टाक और टू स्मोकिंग बैरेल्स  के कार्यकारी निर्माता भी रहे थे।