लोगों को एक बार ही मूर्ख बनाया जा सकता है

लोगों को एक बार ही मूर्ख बनाया जा सकता है

बिहार चुनाव नतीजों पर शिवसेना का BJP पर कटाक्ष

मुंबई: बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की शानदार जीत के एक दिन बाद महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन की भागीदार शिवसेना ने अपनी सहयोगी भाजपा पर यह कहते हुए कटाक्ष किया कि चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया है कि लोगों को केवल एक बार ही मूर्ख बनाया जा सकता है।

पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में यह भी कहा कि जदयू नेता नीतीश कुमार को कई कारकों की वजह से उल्लेखनीय सफलता मिली है जिसमे उनका ‘साफसुथरा चुनाव प्रचार अभियान और ईमानदार छवि’ प्रमुख है।

केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा नीत सरकारों का हिस्सा शिवसेना ने कहा ‘दिल्ली विधानसभा चुनावों को हल्के तौर पर लेने वालों को बिहार के नतीजों को गंभीरता से लेना होगा क्योंकि यह नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच सीधी लड़ाई थी। राजनीतिक प्रभाव, धन का उपयोग और कई घोषणाएं करने के बावजूद भाजपा 60 सीटें भी नहीं जीत सकी जबकि उसके सहयोगी दल तो जमीन में 20 फुट नीचे धंस गए।’ पार्टी ने कहा कि महागठबंधन की जीत का एक कारण यह भी है कि नीतीश कुमार ने झूठ नहीं बोला और लोगों को भरोसे में लेने के बाद काम किया।

शिवसेना ने कहा ‘उन्होंने झूठे वादे नहीं किए, गुंडागर्दी रोकी और कानून व्यवस्था बहाल की। उन्होंने धन बल और सत्ता का बल नहीं दिखाया। वह अपनी सादगी के साथ बढ़ते गए और चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने असंतुलित भाषा का उपयोग भी नहीं किया। इन सभी बातों का उनकी जीत में योगदान रहा।’