श्रेणियाँ: कारोबार

जुबिन कारकरिया कुओनी ग्रुप के सीईओ नियुक्त

वीएफएस ग्लोबल के सीईओ जुबिन कारकरिया को कुओनी ग्रुप-वीएफएस ग्लोबल की पेरेन्ट कम्पनी तथा विश्व की शीर्ष भ्रमण सेवा प्रदाता कम्पनी का सीई ओ नियुक्त किया गया है यह नियुक्ति 5 नवम्बर, 2015 से प्रभावी हो गई है। श्री कारकरिया पहले भारतीय है जिन्हें 109 वर्ष पुरानी ट्रैवल सर्विस कम्पनी का प्रमुख नियुक्त किया गया है इसके साथ ही वे वर्तमान में वीएसएफ ग्लोबल के सीईओ के पद पर भी बने रहेंगे। वे दुबई(यूएई) से अपने कार्य का नियंत्रण करेंगे।

कुओनी एक रणनीतिक दिशात्मक पारी को लागू करने जा रही है क्योंकि वह अपने पारंपरिक टूर परिचालन कारोबार से हट गई है और इसका ध्यान तीन प्रमुख गतिविधियों पर केन्द्रित है ग्लोबल ट्रैवल डिस्ट्रीब्यूशन, डेस्टिनेशन सर्विसेज एवं वीजा सर्विसेज। इन सभी में वह शीर्ष स्थान पर है। टूर आॅपरेशन कारोबार से हटने के बाद, कुओनी का लक्ष्य अपनी नई काॅरपोरेट रणनीति के क्रियान्वयन तथा इसे श्री कारकरिया की नई भूमिका की प्रमुख प्राथमिकताओं में करने का निर्णय किया है।

जुबेन कारकरिया(47) ने वीएफएस ग्लोबल की स्थापना वर्ष 2001 में की थी और कम्पनी का एक ग्लोबल लीडर के रूप में सफलता पूर्वक विस्तार विश्वव्यापी सरकारों के लिए वीजा सेवाओं के लिए किया। कुओनी ग्रुप वीएफएस ग्रुप ग्लोबल डिवीजन ने अच्छा लाभ प्रदर्शित किया। वीएसएफ ग्लोबल 32 प्रतिशत ग्राहक सरकारों को देश के 19 शहरों में अपने 314 वीजा एप्लीकेशन सेन्टर्स के माध्यम से अपनी सेवाएं प्रदान कर रहा है। कम्पनी भारत सरकार को वर्ष 2008 से 8 देशों में अपनी सेवाएं दे रही है।

कुओनी ग्रुप के चेयरमैन हेन्ज केरर के शब्दों में ‘‘कुओनी ग्रुप एक व्यापक आधार वाली ट्रैवल कम्पनी के रूप मे परिवर्तित हुई है जो कि वैश्विक सेवा प्रदाता के रूप में एक अलग तरह की सेवाएं पेशेवर यात्रा उद्योग और सरकारों को प्रदान कर रहा है। निदेशक मण्डल ने यह तय किया है कि इस नई रणनीतिगत दिशा में क्रियान्वयन में तेजी लाई जाए, और हमें पूरा विश्वास जुबिन कारकरिया में है, जिन्होंने कि सफलता पूर्वक वीएफएस ग्लोबल को कुओनी ग्रुप को आगे रखने के लिए एक वैश्विक लीडर के रूप में विकसित किया।‘‘

Share

हाल की खबर

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024