अपनी संस्कृति को बढ़ावा देना हम सब का कर्तव्य है: नायला रूश्दी

अपनी संस्कृति को बढ़ावा देना हम सब का कर्तव्य है: नायला रूश्दी

आई0 आई0 एल0 एम0 में “सांस्कृतिक उत्सव व डांडिया रास -2015” शुरू 

लखनऊ: संस्कृति हमारी विरासत है और इसे बढावा देने में अपना योगदान देना हम सभी का कर्तव्य है। यह उदगार आई0 आई0 एल0 एम0 एकेडमी आॅॅफ हायर लर्निग की निदेशक डा0 नायला रूश्दी ने गोमती नगर परिसर  में “सांस्कृतिक उत्सव व डांडिया रास -2015” के शुभारम्भ के अवसर पर व्यक्त किये। 

इस उत्सव में लखनऊ के विभिन्न डिग्री कालेजों के छात्रो ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य  फेस्टिवल सीजन को मनाना तथा संस्कृति को सुरक्षित रखने में अपना योगदान देना था। 

इस उत्सव में हबीबुल हसन, एस0पी0 ट्रैफिक , लखनऊ व रेड0एफ0एम0 93.5 के आर0जे0 प्रतीक उपस्थित थे जिन्होन छात्रो के प्रदर्शन की सराहना की तथा विजेताओं को पुरस्कृत किया। 

कुछ दिनों  पहले आई0 आई0 एल0 एम0 लखनऊ के छात्रों ने यातायात पुलिस के “ट्रैफिक अभियान” मे (12 से 14 अक्टूबर) सहयोग प्रदान किया था। इस अभियान के सर्टिफिकेट भी इस अवसर पर श्री हबीबुल हसन, एस0पी0 टैªफिक, लखनऊ के कर कमलों द्वारा छात्रों को प्रदान किये गये। 

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद डांडिया रास का आयोजन किया गया जिसमें आई0 आई0 एल0 एम0 लखनऊ के पूर्व व वर्तमान छात्रो के साथ लखनऊ के 14 डिग्री कालेजो के छात्रो ने भाग लिया।

कार्यक्रम के अन्त में संस्थान की डीन0 शीतल शर्मा ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया गया तथा भविष्य में उन से इसी प्रकार के सहयोग की आशा की। 

प्रतियोगिताओ के परिणाम इस प्रकार रहेः-

प्रतियोगिता प्रथम स्थान द्वितीय स्थांन तृतीय स्थान 

सोलो सिंगिंगपीयूष उपाध्याय, बी0एस0एन0वीकरन धोष, लखनऊ विश्वविधालयअनुभव शर्मा, शेरवुड कालेज

डूएट सिंगिंगपीयूष उपाध्याय व रिषभ, बी0एस0एन0वीअभिनव व मनीष, एस0डी0एस0एनकरन धोष व तुषार मिश्रा लखनऊ विश्वविधालय

सोलो डांसअंजली वाजपेई, विधयान्त पी0जी0अनिला गुरफान, आई0टी0 कालेजम्नीष चन्द्र, शेरवुड कालेज

गु्रप डांसरामा डिग्री कालेजलखनऊ विश्वविधालयआई0टी0 कालेज

Lucknow, Uttar Pradesh, India