ई-रिक्शा चालकों में आक्रोश, रैली कल

ई-रिक्शा चालकों में आक्रोश, रैली कल

लखनऊ: ई-रिक्शा चालकों की एक विशाल रैली 5 नवम्बर को ओ0सी0आर0 भवन प्रांगण विधान सभा मार्ग में होगी। उक्त जानकारी ई रिक्शा चालक संघर्ष समिति के संरक्षक एवं समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा ने दी।

श्री मेहरोत्रा ने बताया कि रैली में ई रिक्शा को रिक्शा मानते हुए इसका लाइसेन्स नगर निगम से बनाये जाने तथा बैटरी चालित रिक्शा को आसान एवं सस्ती किश्तों मंे बैंकों से ऋण दिलाने तथा इसमंे सरकार द्वारा सब्सिडी दिये जाने की मांग की जाएगी। श्री मेहरोत्रा ने बताया कि पुलिस द्वारा आज अनेकों स्थानों पर ई रिक्शा को थानों मंे बन्द किया गया है जिससे बैटरी चालित रिक्शा चालकों मंे जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है।

श्री मेहरोत्रा ने कहा कि एक तरफ प्रदेश सरकार निःशुल्क ई रिक्शा का वितरण कर रही है दूसरी ओर इसे मोटर वाहन अधिनियम के तहत 26 हजार रूपये लाइसेन्स फीस ली जा रही तथा ई-रिक्शा को बन्द किया जा रहा है।

श्री मेहरोत्रा ने बताया कि ई-रिक्शा के उत्पीड़न को बन्द करने तथा जो लाइसेन्स फीस रिक्शा चालकों से ली जा रही है वही लाइसेन्स फीस ई-रिक्शा चालकों से ली जाए तथा इनके लाइसेन्स आर0टी0ओ0 के स्थान पर लखनऊ नगर निगम से बनाये जाये।

Lucknow, Uttar Pradesh, India