शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया है। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के शौहर मलिक ने इंग्लैंड के साथ शारजाह में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन ट्वीट कर अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। आखिरी पारी में मलिक शून्य पर आउट हो गए।

मौज़ूदा सीरीज़ के पहले उन्होंने साल 2010 में एजबेस्टन में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट खेला था। उसके बाद 5 साल तक वे टीम से बाहर रहे। घायल अज़हर अली की जगह उन्हें इंग्लैंड के ख़िलाफ़ यूएई में खेली जा रही सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया। शोएब मलिक ने दुबई में खेले गए पहले टेस्ट में अपने करियर का सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए 245 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन उसके बाद अगली चार पारियों में उनका स्कोर 0, 2, 7 और 0 रहा। 3 टेस्ट के बाद ही उन्हें लगा कि उनके जाने का वक्त आ गया है।

'हमारे पास कई अच्छे युवा खिलाड़ी हैं। मेरे लिए संन्यास का समय आ गया है। परिवार पहले आता है। मैं 2019 वर्ल्ड कप पर सारा ध्यान लगाना चाहता हूं।' 33 साल के मलिक ने 35 टेस्ट मैचों में 35.14 की औसत से 1898 रन बनाए जिसमें 3 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। शोएब मलिक ने 51.48 की औसत से 29 विकेट भी हासिल किए। हालांकि वे वनडे और टी20 खेलते रहेंगे।

India