सुशील कुमार से महंगे बिके योगेश्वर दत्त

सुशील कुमार से महंगे बिके योगेश्वर दत्त

प्रो कुश्ती लीग नीलामी में 50 से अधिक पहलवान शामिल हुए

नई दिल्‍ली: ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त और सुशील कुमार ने मंगलवार को यहां आयोजित प्रो कुश्ती लीग नीलामी में सबसे अधिक रकम हासिल की। 2012 ओलिंपिक रजत पदक विजेता सुशील हालांकि लंदन में कांस्य जीतने वाले योगेश्वर से अधिक रकम नहीं हासिल कर सके। सुशील के लिए 38.20 लाख रुपये की बोली लगी जबकि योगी ने 39.70 लाख रुपये की बोली हासिल की।

टीम हरियाणा ने योगेश्वर को इतनी रकम में अपने साथ जोड़ा, जबकि सुशील टीम उत्तर प्रदेश के लिए पहलवानी करेंगे। सुशील और योगेश्वर को 'आयकन' वर्ग में रखा गया था और दोनों की आधार कीमत 33 लाख रुपये थी।

इसके अलावा आइकन वर्ग में शामिल नरसिंह यादव, महिला पहलवान गीता फोगाट, अमेरिका की महिला पहलवान एडलिन ग्रे और स्वीडन की सोफिया मैटसन हैं।

नरसिंह के लिए टीम बेंगलुरू ने 34.50 लाख की बोली लगाई। फोगाट को टीम पंजाब ने आधार कीमत पर हासिल किया। ग्रे को टीम मुम्बई ने 37 लाख रुपये में हासिल किया, जबकि टीम दिल्ली ने मैटसन को आधार कीमत पर अपने साथ जोड़ा। नीलामी में 50 से अधिक पहलवान शामिल हुए। छह फ्रेंचाइजी टीमों ने अधिकतम दो करोड़ राशि में से अपने लिए खिलाड़ी हासिल किए।

टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि तीन करोड़ रुपये है और इसका आयोजन 10 से 27 दिसम्बर तक होना है। इसके मुकाबले सभी फ्रेंचाइजी टीमों के बेस पर होगा।