सचिन से जलते हैं कपिल: yograj

सचिन से जलते हैं कपिल: yograj

चंडीगढ़। पंजाब के आलराउंडर बल्लेबाज युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने क्रिकेटर कपिल देव पर निशाना साधा। योगराज सिंह ने कहा कि कपिल अवसरवादी हैं और सचिन के मशहूर होने से जलते हैं। यह बातें योगराज ने चडीगढ़ में एक चैनल से बातचीत के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि कपिल को सचिन के बारे में बोलने से पहले 100 बार सोचना चाहिए था। कपिल की इस बचकाना हरकत से कोई भी क्रिकेटर सहमत नहीं होगा।"

हाल ही में वीरेन्द्र सहवाग के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने की बाद कपिल ने कहा था कि सचिन को पता नहीं था कि डबल, ट्रिपल या 400 रन कैसे बनाते हैं? सचिन से ज्यादा सहवाग में बड़ा स्कोर बनाने की क्षमता थी। कपिल ने कहा, "मुझे गलत मत समझिए, लेकिन मेरा मानना है कि सचिन ने अपने टैलेंट के साथ इंसाफ नहीं किया।"

कुछ वक्त पहले जब वर्ल्डकप-2015 में टीम इंडिया में युवराज का सलेक्शन नहीं हुआ था, और आईपीएल-8 की नीलामी में जब युवराज सिंह 16 करोड़ रूपए में बिके थे, तब भी योगराज सिंह ने अपनी भड़ास निकाली थी। योगराज ने कहा था कि धोनी एक दिन पाई-पाई के लिए मोहताज हो जाएंगे और भीख मांगेंगे।

योगराज यहीं नहीं थमे, उन्होंने धोनी की तुलना रावण से कर डाली। योगराज ने कहा, "धोनी बहुत अहंकारी हैं। जिस तरह रावण का अहंकार एक दिन खत्म हो गया, वही हाल धोनी का भी होगा। वह खुद को रावण से भी ऊपर समझते हैं। मुझे नहीं लगता कि मैंने अपने जीवन में उनसे घटिया शख्स कभी देखा है।"