रूसी एयरलाइंस के विमान के क्रैश होने की आशंका

रूसी एयरलाइंस के विमान के क्रैश होने की आशंका

काहिरा। 212 यात्रियों को लेकर मिस्त्र के शर्म अल शेख से रूस जा रहा रूसी एयरलाइंस के विमान को लेकर असमंजस का माहौल बना हुआ। मिस्त्र के प्रधानमंत्री ने बयान जारी कर विमान के क्रैश होने की जानकारी दी है जबकि मिस्त्र एविएशन विभाग का कहना है कि विमान सुरक्षित है। मिस्त्र मीडिया के अनुसार विमान सिनाई के पास क्रैश हो गया जबकि रूसी मीडिया की खबरों के अनुसार साइप्रस के पास विमान का संपर्क टूट गया।

विमान में ज्यादातर रूसी पर्यटक सवार थे और लापता होने की खबर पर खोजबीन शुरू कर दी गई है। शर्म अल शेख से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही इसका मिस्त्र के एयर ट्रेफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया। जिसके बाद इसके लापता होने की खबर आई हालांकि बाद में मिस्त्र एविएशन अधिकारियों ने बताया कि विमान ने तुर्की एयर ट्रेफिक कंट्रोल से संपर्क कर लिया।

मिस्त्र के अधिकारियों का कहना है कि विमान मिस्त्र की वायुसीमा से सुरक्षित बाहर निकला था। मिस्त्र के एयर कंट्रोल चीफ अयमान अल मुकद्दम ने बयान जारी कर कहाकि, रूसी विमान का हमसे संपर्क टूट गया था, उसके पायलटों ने हमें बताया कि वह सुरक्षित है। उन्होंने तुकी एयर ट्रेफिक कंट्रोल से संपर्क कर लिया और अब वे तुर्की के हवाई क्षेत्र से गुजर रहे हैं।

मिस्त्र के पीएम इस्माइल शरीफ के दफ्तर ने बताया कि विमान सिनाई के पास क्रैश हो गया और मलबे की तलाश की जा रही है।