नाथू के लिए खुद को साबित करने का सुनहरा मौका

नाथू के लिए खुद को साबित करने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली। भारत के साथ चार टेस्ट मैच की सीरिज से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम बोर्ड अध्यक्ष एकादश केसाथ अभ्यास मैच खेल रही है। इस मैच में एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला, डेल स्टेन जैसे दिग्गज और चेतेश्वर पुजारा केएल राहुल जैसे युवा स्टार खेल रहे हैं बावजूद इसके सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं राजस्थान के 20 साल के तेज गेंदबाज नाथू सिंह। इसी सीजन में दिल्ली के खिलाफ अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरूआत करने वाले नाथू को बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम में शामिल किया गया है और चयन के बाद से ही वे सुर्खियों में हैं।

नाथू ने अपने पहले ही मैच में आठ विकेट लिए थे। दिल्ली के खिलाफ मैच में पहली पारी में उन्हें केवल एकविकेट मिला लेकिन दूसरी पारी में राजस्थान की ओर से वे ही दिल्ली पर पलटवार कर पाए। दूसरे चेंज के रूप में गेंदबाजी करने वाले दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने गौतम गंभीर और उन्मुक्त चंद जैसे सितारा बल्लेबाजों समेत सात विकेट लिए। इसके लिए उन्होंने लगभग 32 ओवर में केवल 87 रन खर्च किए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले नाथू ने बताया कि वे दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज बनना चाहते हैं। उन्होंने कहाकि मेरी सबसे बड़ी ताकत है पेस। मैं औसतन 140 से ऊपर की रफ्तार से गेंद डालता हूं और चाहता हूं कि दुनिया का सबसे तेज गेंदबाज बनू। मैं 160 से ज्यादा की रफ्तार से गेंद डालना चाहता हूं।