जिम्‍बाब्‍वे भागने की फिराक में था छोटा राजन

जिम्‍बाब्‍वे भागने की फिराक में था छोटा राजन

नई दिल्‍ली : इंडोनेशिया के बाली में बीते दिनों गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने वहां जांचकर्ताओं से कहा कि वह जिम्‍बाब्‍वे भागने की फिराक में था। छोटा राजन भारत नहीं आना चाहता है और उसने वकील की भी मांग की है। छोटा राजन ने यह खुलासा किया है कि वह जिम्बाब्वे भाग जाने की फिराक में था। छोटा राजन ने खुद पुलिस को पूछताछ में इन बातों को बताया। गौर हो कि भारत के सबसे वांछित अपराधी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को इंडोनेशिया पुलिस ने इंटरपोल की ओर से जारी रेडकार्नर नोटिस के आधार पर बाली में बीते दिनों गिरफ्तार कर लिया।

बाली पुलिस जब उसे हथकड़ी डाल ले जा रही थी, उस समय न्‍यूज चैनल एनडीटीवी के साथ बातचीत में छोटा राजन ने कहा कि मैं किसी से नहीं डरता। इससे पहले बाली के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस न्‍यूज चैनल को बताया था कि वह काफी डरा हुआ है और भारत नहीं जाना चाहता। बाली के पुलिस कमिश्‍नर रेनहार्ड नेनगोलन ने इस बात की पुष्टि की कि छोटा राजन ने जांचकर्ताओं से खुद को छोड़ देने की गुहार लगाई क्‍योंकि वह जिम्‍बाब्‍वे जाना चाहता है। उन्‍होंने कहा कि छोटा राजन इस समय पुलिस कस्‍टडी में है और काफी तनाव में और डरा हुआ है। उसने बताया कि वह ऑस्ट्रेलिया में रहता है और इससे पहले जिम्बाब्वे में रहा करता था और वहीं जाना चाहता है। वह भागने की फिराक में था।

पुलिस कमिश्‍नर ने कहा कि राजन को मीडिया से दूर एक स्थानीय पुलिस थाने में रखा गया है और वह काफी घबराया हुआ है। वह डरा हुआ लग रहा है। उसका कहना है कि उसकी पत्नी और पिता मर चुके हैं और इसलिए वह भारत नहीं जाना चाहता। हालांकि राजन की पत्नी सुजाता निकलजे अभी जिंदा है। इस बीच भारतीय एजेंसियां बाली पहुंच चुकी हैं। राजन को भारत लाने के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं और जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। उसे गिरफ्तार कर पहले भारत में कहां ले जाया जाएगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

India