मोदी ने 'बेचारी' कहा तो भड़क गयी लालू की बेटी

मोदी ने 'बेचारी' कहा तो भड़क गयी लालू की बेटी

पटना: बिहार चुनावों का दौर जारी है और जारी है एक दूसरे के खिलाफ तीखे शब्दों का प्रयोग। इसी कड़ी में आज यानी मंगलवार को लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने प्रधानमंत्री मोदी से माफी की मांग कर दी। मीसा ने प्रधानमंत्री की रविवार को की गई उस टिप्पणी का जवाब दिया जिसमें मोदी ने कहा था कि लालू बेचारी बेटी को सेट करने में नाकाम रहे। इससे पहले लालू यादव ने इस बयान को महिलाओं का अपमान बताया था।

पीएम ने अपनी टिपण्णी में लालू की बेटी की लोकसभा चुनाव में हार पर तंज कसा था कि लालू उन्हें सेट करने में नाकाम रहे। आज उनकी बेटी मीसा भारती ने पीएम को तीखा जवाब दिया। मीसा ने यह भी कहा कि यह आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और यह आऱएसएस की सोच है। जो भी लोग आरएसएस से जुड़े हुए हैं, उनकी यही मानसिकता है।

मीसा भारती ने कहा कि पीएम का नौबतपुर में मेरे लिए जिन शब्दों का चयन किया और जिस भाषा का प्रयोग किया, खासतौर पर एक महिला के लिए, वह अशोभनीय है। पीएम ने कहा कि बेचारी लोकसभा चुनाव हार गई। मैं पूछनाचाहती हूं कि किस संदर्भ में बेचारी कह रहे हैं। अगर चुनाव में हारना बेचारा हो जाता है, तो बेचारी और बेचारियों को भारी भरकम मंत्रालय क्यों दिया है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पद की गरिमा का ख्याल रखने की नसीहत दे चुके हैं। लालू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'मोदी जी ने किसी की बहन, बेटी के लिए 'सेट' करने जैसे बाजारू, अभद्र और अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल कर महिलाओं और नारी शक्ति को अपमानित किया है।'

लालू ने मोदी को उनके बयानों के लिए आड़े हाथों लेते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'एक महिला किसी की मां, बेटी, बहू, पत्नी और घर की लक्ष्मी होती है। महिला शक्ति को अपमानित करना बंद करो। मोदी, पद की गरिमा का ध्यान रखो।'