नवंबर महीना यातायात माह के रूप में मनाएगी यूपी पुलिस

नवंबर महीना यातायात माह के रूप में मनाएगी यूपी पुलिस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस नवंबर माह को यातायात माह के रूप में मनाएगी और इसमें यातायात नियमों को सख्ती से लागू करना, यातायात नियमों के संबंध में शिक्षा देना, जाम के कारणों को अन्य विभागों के साथ मिलकर कार्यवाही करना शामिल हैं। इस कार्य में यातायात पुलिस सोशल मीडिया का भरपूर सहयोग लेने वाली है, जिसके लिए विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। रक्षित टंडन और निखिल कुमार द्वारा सोशल मीडिया के प्रयोग से जुड़ी बारीकियों के बारे में सभी जनपदों से आए यातायात प्रभारी अधिकारियों को बताया गया।

डीजीपी जगमोहन यादव द्वारा सभी जनपदों को निर्देश दिए गए हैं कि आगामी नवंबर माह को पूर्व परंपरा के अनुसार यातायात माह के रूप में मनाया जाए। इस माह में नागरिकों के सहयोग से और अन्य विभागों के साथ मिलकर समन्वित कार्यवाही कर प्रदेश की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए अभियान चलाएं और समस्याओं को जड़ से हल करने के लिए प्रयास करें।

‘जिम्मेदार नागरिक’ के नाम से यातायत पुलिस द्वारा एक पहल शुरू की जाएगी जिसमें नागरिकों को प्रोत्साहित किया जाएगा कि वे स्वेच्छा से यातायात के सभी नियमों का पालन करें और अन्य चालकों से शिष्ट व्यवहार करें। इसी तरह से ‘जिम्मेदार स्कूल’ पहल में विद्यालयों के प्रशासन व छात्रों के साथ मिलकर स्कूलों की यातायात व्यवस्था को सुधारा जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता अनिल अग्रवाल, एडीजी यातायात ने की। असीम अरुण आईजी यातायात, पंकज कुमार एसपी यातायात मुख्यालय और सभी जनपदों के यातायात पुलिस प्रभारी बैठक में शामिल थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India