रिलायंस ई-काॅमर्स के क्षेत्र में उतरने वाली पहली भारतीय सीमेण्ट कम्पनी बनी

रिलायंस ई-काॅमर्स के क्षेत्र में उतरने वाली पहली भारतीय सीमेण्ट कम्पनी बनी

लखनऊ। रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर की सहायक रिलायन्स सीमेण्ट कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड (आरसीसी) ने उत्तर प्रदेश रिलायंस सीमेंट कम्पनी प्राइवेट लिमिटेड (आरसीसी) ने उत्तर प्रदेश में सीमेंट की आॅनलाईन बिक्री प्रारम्भ कर दी है। इसके साथ रिलायंस भारत की पहली ई-काॅमर्स सीमेंट कम्पनी बन गयी है।

सीमेण्ट खरीदना अब इतना आसान बना दिया गया है कि आप अपनी सुविधा और सहूलियत से डब्लूडब्लूडब्लूडाॅटरिलायंससीमेंटडाॅटकाॅम  लाॅग आॅन कर सकते है और दिये गये दिशा निर्देशों के अनुसार आर्डर बुक कर सकते है। आरम्भिक तौर पर ई-टेलिंग सुविधा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में उपलब्ध है।

रिलायंस सीमेण्ट के प्रवक्ता के अनुसार अपने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ उत्पाद और सेवायें उपलब्ध कराने के निरन्तर प्रयासों की कड़ी में ही ई-टेलिंग उपभोक्ताओं के हित में नयी आधुनिक नेक्स्ट जेन पहल है। ई-टेलिंग सुविधा कम से कम 25 बैग के लिये उपलब्ध है। 

आॅन लाईन एक्सपर्ट सर्विस के अन्तर्गत एक्सपर्ट इंजीनियर की रिलायंस सीमेंट एक बेहतरीन गुणवत्ता का उत्पाद है जिससे उपभोक्ताओं को निर्माण के कम से कम समय में लम्बे समय तक चलने वाली टिकाऊ संरचना का निर्माण करने में सक्षम बनाती है। लैमिनेटेड पाॅलीप्रोपलीन पैकेजिंग से किसी भी बैग से सीमेंट का वनज कम नहीं हो पाता।

भारतीय सीमेंट उद्योग के इतिहास में पहली बार रिलायंस सीमेण्ट के प्रत्येक बैग में यूनीक क्यू आर कोड अंकित है। स्मार्टफोन का उपयोग कर उपभोक्ता क्यू आर कोड को स्कैन कर उत्पाद, उसके प्रयोग और कम्पनी के संबंध में सूचनायें प्राप्त कर सकता है। सीमेंट की प्रमाणिकता को स्थापित करने के लिये यह एक अतिरिक्त विशेषता है।