फरीदाबाद जाकर पीड़ित दलित परिवार से मिले राहुल

फरीदाबाद जाकर पीड़ित दलित परिवार से मिले राहुल

फरीदाबाद: फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित सुनपेड़ गांव में एक दलित परिवार को जिंदा जलाए जाने की घटना के बाद आज कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचे। यहां राहुल पहले पीड़ित परिवार से मिले, जिसके बाद वे दलित समुदाय के लोगों के बीच बैठे और उनसे काफी देर तक बातचीत भी की। 

राहुल ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'वह इस मामले की सीबीआई जांच के लिए दबाव डालेंगे।' उन्‍होंने कहा, देश में कमजोरों को दबाया जा रहा है, कुचला जा रहा है और प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री का रवैया इन सबको लेकर एक जैसा है। राहुल गांधी इस मौके पर पत्रकार द्वारा फ़ोटोऑप का सवाल किए जाने से भड़क गए और कहा कि 'यह बेइज्‍जत करने वाला है। अगर ऐसा कोई कहता है तो यह केवल मेरी नहीं, बल्कि इन लोगों की बेइज्‍जती है। लोग मर रहे हैं, पीटे जा रहे हैं, फॉटोऑप क्‍या होता है? अगर ऐसा है तो मैं यहां जरूर आऊंगा, हर बार आऊंगा।'

इस घटना से नाराज दलित समुदाय के लोगों ने फरीदाबाद-बल्‍लभगढ़ बायपास रोड को जाम कर दिया। पीडि़त परिजनों का कहना है कि जब तक सभी 11 आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते और सभी 7 पुलिसवालों को सजा नहीं हो जाती, तब तक दोनों बच्‍चों का अंतिम संस्‍कार नहीं किया जाएगा।

इस घटना में मारे गए जितेंद्र के दोनों बच्‍चों दो साल के वैभव और 1 साल की दिव्या का आज सफदरजंग अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। दोनों के शव दोपहर तक सुनपेड गांव में पहुचेंगे। एक सवर्ण परिवार पर इन लोगों को जलाकर मारने का आरोप है।

India